दिल्ली

delhi

Balasore Train Accident: सीबीआई अधिकारी सिग्नल जेई से पूछताछ के लिए ले गए उसके घर, बीते दिन किया गया था सील

By

Published : Jun 20, 2023, 4:17 PM IST

Updated : Jun 20, 2023, 6:47 PM IST

केंद्रीय जांच ब्यूरो ने सोमवार को जहां सिग्नल जेई का घर सील किया था, वहीं मंगलवार को उसी के घर में जेई से पूछताछ की गई. रेलवे सिग्नल जेई आमिर खान किराए के घर में रहता है. बता दें की सीबीआई बालासोर में हुए ट्रिपल ट्रेन हादसे की जांच कर रही है.

Inquiry from Signal JE
सिग्नल जेई से पूछताछ

बालासोर: रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बालासोर बहानागा का भी दौरा किया. बहनागा के विकास के लिए रेल मंत्री ने 2 करोड़ रुपये की सहायता की घोषणा की है. बहनगा क्षेत्र के विकास के लिए सांसद निधि से एक करोड़ रुपये की सहायता की जाएगी, जबकि बहनगा मेडिकल के विकास के लिए रेलवे फंड से 1 करोड़ रुपये दिए जाएंगे. इस दौरान रेल मंत्री ने कहा कि मैंने बहनागा बाजार में चल रहे सभी जीर्णोद्धार कार्यों की समीक्षा की और यहां के स्थानीय लोगों से बातचीत की. लोकल ने जो भी अनुरोध किया है, वह जल्द ही पूरा किया जाएगा.

सीबीआई अधिकारी सिग्नल जेई को मंगलवार को सोरो में उसके किराए के मकान में ले गए और उससे पूछताछ की. किराए के मकान को पहले केंद्रीय एजेंसी ने सील कर दिया था. केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने सोमवार को रेलवे सिग्नल जेई आमिर खान के किराए के घर को सील कर दिया था, जो अब अपने परिवार के साथ उक्त घर में नहीं रह रहे हैं. बालासोर के बहानागा में हुए दर्दनाक हादसे में अब तक 292 यात्रियों की मौत हो चुकी है.

हालांकि मंगलवार, सीपीआरओ दक्षिण पूर्व रेलवे ने मीडिया रिपोर्टों को खारिज कर दिया कि एक कर्मचारी लापता है या फरार है. यह स्पष्ट करता है कि सभी कर्मचारी सीबीआई और सीआरएस जांच का हिस्सा हैं. कोई भी कर्मचारी लापता या फरार नहीं है. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि कर्मचारियों में से एक लापता/फरार है. हालांकि, यह स्पष्ट किया जाना चाहिए कि सभी कर्मचारी सीबीआई और सीआरएस जांच का हिस्सा हैं.

कोई भी कर्मचारी लापता/फरार नहीं: दक्षिण पूर्व रेलवे सिग्नल के जेई आमिर खान सोरो सेक्शन के तहत काम कर रहे थे. खान और उसके परिवार के सदस्य किराए के मकान में रह रहे थे जिसे अब सीबीआई ने सील कर दिया है. सीबीआई ने इससे पहले एक अज्ञात स्थान पर अपनी जांच के दौरान उनसे पूछताछ की थी. सीबीआई की टीम 16 जून को जांच के बाद बालासोर रवाना हुई थी.

हालांकि, आमिर खान के घर को सील करने के लिए टीम सोमवार को अचानक लौट गई. बाद में, सीबीआई की टीम दुखद ट्रेन दुर्घटना की आगे की जांच के लिए सोरो ब्लॉक के तेंतेई छाक में बहानागा स्टेशन मास्टर के घर पहुंची. दूसरी ओर, इस महीने की शुरुआत में सीबीआई ने शुक्रवार (2 जून) को बहानागा में हुई ट्रेन दुर्घटना के संबंध में मामला दर्ज किया था.

Last Updated :Jun 20, 2023, 6:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details