दिल्ली

delhi

योग दिवस पर बाबा रामदेव को याद आए नेहरू

By

Published : Jun 21, 2021, 8:27 PM IST

बाबा रामदेव ने योग दिवस पर पंडित जवाहर लाल नेहरू को याद किया. आखिर ऐसा क्या हुआ कि रामदेव को देश के पहले प्रधानमंत्री याद आए. जानने के लिए पढ़िए पूरी ख़बर

रामदेव को याद आए नेहरू
रामदेव को याद आए नेहरू

हैदराबाद : 21 जून, अंतरराष्ट्रीय योग दिवस. कहते हैं योग निरोग बनाता है. अगर आप रोज योग करते हैं तो रोग आपसे कोसो दूर रहेंगे. योग दिवस के दिन बाबा रामदेव टीवी चैनलों पर योग करते हुए और योग के फायदे गिनाते नजर आए. सोमवार देर शाम बाबा रामदेव ने नेहरू की एक तस्वीर ट्वीट की.

बाबा रामदेव को याद आए नेहरू

योग गुरु बाबा रामदेव ने देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू की एक तस्वीर ट्वीट की. तस्वीर में पंडित नेहरू शीर्षासन करते हुए नजर आ रहे हैं. बाबा रामदेव ने लिखा श्री नेहरू जी भी शीर्षासन किया करते थे. आइये योग के संदर्भ में पक्ष-विपक्ष छोड़कर एक स्वर में कहें- योग ही समस्त मानवता के कल्याण का महामंत्र है, योगधर्म ही युगधर्म व सच्चा राष्ट्रधर्म है!

बाबा रामदेव ने किया ट्वीट

नेहरू का नाम पहले भी लिया लेकिन...

योग गुरु बाबा रामदेव ने इससे पहले भी कई बार पंडित नेहरू का जिक्र किया लेकिन हमेशा कांग्रेस या नेहरू गांधी परिवार पर निशाना साधने के लिए किया. फिर चाहे पंडित नेहरू हों, इंदिरा गांधी हो या फिर राहुल गांधी. जब भी बाबा रामदेव ने नेहरू का जिक्र किया निशाना ही साधा लेकिन शायद ये पहली बार है जब नेहरू का जिक्र इस तरह किया गया है. अब इस तारीफ के पीछे बाबा की कोई राजनीतिक मंशा है या फिर कुछ और, यह तो आने वाले समय में ही पता चल पाएगा.

ये भी पढ़ें: योग के दौरान ऊं के उच्चारण पर कांग्रेस नेता का ट्वीट, रामदेव बोले 'सबको सन्मति दे भगवान'

ABOUT THE AUTHOR

...view details