दिल्ली

delhi

आजमगढ़ पुलिस ने बांदा जेल में मुख्तार अंसारी से की डेढ़ घंटे पूछताछ

By

Published : May 22, 2021, 7:17 AM IST

2014 में मुख्तार गैंग द्वार की गई फायरिंग मामले में आजगढ़ पुलिस ने शुक्रवार को बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी से पूछताछ की. बता दें फायरिंग के दौरान एक मजदूर की मौत हो गई थी. इस मामले में मुख्तार समेत 10 लोगों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया.

मुख्तार अंसारी
मुख्तार अंसारी

आजमगढ़ : मऊ के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही है. 24 मई को मुख्तार की रिमांड पर सुनवाई से पूर्व शुक्रवार को आजमगढ़ पुलिस ने बांदा जाकर उससे पूछताछ करने के साथ ही बयान दर्ज किया. गैंगेस्टर मामले के विवेचक प्रशांत श्रीवास्तव ने मुख्तार से करीब डेढ़ घंटे पूछताछ की.

बता दें कि वर्ष 2014 में तरवां थाना क्षेत्र के ऐराखुर्द गांव में ठेकेदारी में वर्चश्व को लेकर मुख्तार गैंग द्वारा की गई फायरिंग में एक मजदूर की मौत हो गई थी, जबकि एक मजदूर घायल हो गया था. उस मामले में मुख्तार अंसारी को हत्या का षड्यंत्र रचने के लिए 120 बी के तहत नामजद किया गया था. मामले में पुलिस ने मुख्तार समेत 10 लोगों के खिलाफ गैंगस्टर के तहत कार्रवाई की थी. इसी मामले में 24 मई को मुख्तार की रिमांड पर सुनवाई होनी है.

पढ़ें-इलाहाबाद उच्च न्यायालय के आदेश पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक

इसके पूर्व 12 अप्रैल को मुख्तार अंसारी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में अपनी बात रखी थी. उस समय बाहुबली गिड़गिड़ाता नजर आया था. मुख्तार ने कोर्ट को बताया था कि मजदूर की हत्या में उसे फर्जी ढंग से मुजरिम बनाया गया है. वह पिछले 16 वर्षों से गाजीपुर गया ही नहीं, जबकि मुकदमे में गाजीपुर की पेशी को आधार बनाया गया है. इस दौरान बाहुबली ने बीजेपी पर हत्या की साजिश का भी आरोप लगाया था.

पुलिस ने सुनवाई के दौरान मुख्तार की रिमांड मांगी थी, लेकिन कोर्ट ने अगली तिथि 24 मई निर्धारित कर दी थी. इसके साथ ही पुलिस को मुख्तार से पूछताछ की अनुमति प्रदान की थी. इस मुकदमे के विवेचक पूर्व थानाध्यक्ष मेंहनगर प्रशांत श्रीवास्तव ने बांदा जाकर शुक्रवार को मुख्तार से करीब डेढ़ घंटे पूछताछ कर बयान दर्ज किया. प्रशांत कुमार ने बताया कि गैंगस्टर मामले में मुख्तार अंसारी का बयान दर्ज किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details