दिल्ली

delhi

Nirbhaya Incident in Purnea: बिहार में 'दिल्ली निर्भया कांड' जैसी वारदात, आबरू बचाने के लिए चलती बस से कूदी महिला

By

Published : Jan 25, 2023, 1:19 PM IST

Updated : Jan 25, 2023, 2:32 PM IST

बिहार के पूर्णिया में निर्भया कांड जैसी घिनौनी वारदात सामने आई है. जहां एक दार्जिलिंग की महिला के साथ हैवानों ने चलती बस में रेप की कोशिश की. खुद को बचाने के लिए महिला बस की खिड़की से बाहर कूद गई. गंभीर हालत में उसे अस्पातल में भर्ती कराया गया है. इस घटना के बाद एक बार फिर से देश भर में महिलाओं की सुरक्षा का मुद्दा गहरा गया है.

पूर्णिया में दिल्ली की निर्भया कांड जैसी वारदात
पूर्णिया में दिल्ली की निर्भया कांड जैसी वारदात

पूर्णिया एसपी आमिर जावेद

पूर्णिया: 'मंगलवार की देर शाम सिलीगुड़ी जंक्शन से बस पर बैठी थी, तब बस पैसेंजरों से खचाखच भरी थी. हालांकि जैसे-जैसे समय बीतता गया, बस में बैठे पैसेंजरों की संख्या कम होती गई. तभी बस की एक तरफ बैठे 5 युवक मुझे अकेला पाकर गंदे-गंदे इशारे करने लगे. थोड़ी देर बाद युवक पास आए औरगंदी निगाहों से देखना और छूना शुरू कर दिया.' यह आपबीती उस महिला की है, जो इस वक्त अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच जूझ रही है.

ये भी पढ़ें - मुजफ्फरपुर: शरीर पर नहीं थे कपड़े, बेहोशी में कराह रही थी नाबालिग लड़की, दुष्कर्म की आशंका

चलती बस में महिला से गैंगरेप की कोशिश: पीड़ित महिला ने बताया कि कैसे चलती बस में उसके साथ रेप की कोशिश की गई. हालांकि दरिंदे अपने नापाक मंसूबों को अंजाम नहीं दे सके. हैवानों से बचने के लिए महिला चलती बस की खिड़की से बाहर कूद पड़ी. इसके बाद महिला गंभीर रूप से जख्मी हो गई. पीड़िता को मौके पर ही तड़पते हुए छोड़कर बस तेजी से आगे निकल गई.

"जब मैं बस में बैठी थी तो बस पैसेंजर से खचाखच भरी थी, लेकिन समय बीतने के साथ बस खाली हो गई. 5 युवकों ने मुझे अकेला देखकर पहले तो गंदे इशारे किए फिर पास आकर घेर लिया और रेप का प्रयास करने लगे. बस के ड्राइवर और कंडक्टर ने भी मुझे बचाने के लिए कुछ नहीं की."- पीड़िता

चलती बस से महिला ने लगाई छलांग: बायसी पुलिस की मदद से युवती को राजकीय मेडिकल कॉलेज पूर्णिया में एडमिट कराया गया है. फिलहाल युवती जिंदगी और मौत से जंग लड़ रही है. महिला की उम्र 35 साल है, जो पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग की रहने वाली बताई जाती है. वह महिला पेशे से शिक्षिका है.

एसपी ने दी घटना की पूरी जानकारी:वहीं पूर्णिया के एसपी आमिर जावेद ने कहा कि अनुसंधान के शुरुआती स्टेज में पता चला है कि कल रात में बायसी की गश्ती गाड़ी को एक महिला के घायल होने की सूचना मिली थी. महिला की उम्र 30 से 35 साल की है. गश्ती गाड़ी की टीम ने उन्हें उठाया. महिला को हिंदी बोलने में दिक्कत हो रही थी.

"महिला ने अपनी स्थानीय भाषा में बताया कि वो वैशाली से सिलिगुड़ी जा रही थीं. बस पर कुछ मनचले उनसे छेड़छाड़ करने लगे. जिनसे बचने के लिए महिला बस से कूद गई, जिससे उन्हें चोट लगी है. महिला को बेहतर इलाज के लिए पूर्णिया सदर अस्पताल लाया गया है. महिला का बयान दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है."- आमिर जावेद, एसपी, पूर्णिया

पीड़िता की हालत गंभीर:जिस दौरान महिला के साथ 5 युवक रेप की कोशिश कर रहे थे, उस वक्त बस के ड्राइवर और कंडक्टर से महिला ने मदद मांगी, लेकिन दरिंदों की संख्या ज्यादा होने के कारण ड्राइवर और कंडक्टर ने महिला को बचाने की कोशिश नहीं की. इस पूरी घटना से महिला काफी डर गई थी और अपनी इज्जत बचाने के लिए वह चलती बस की खिड़की से कूद गई.

वहीं बायसी थाने से आए पुलिस के जवान ने बताया कि पेट्रोलिंग करती गाड़ी से उन्हें युवती के बस से कूदने की सूचना मिली थी. सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची. पुलिस ने देखा कि महिला बुरी तरह से जख्मी और बदहवाश सड़क पर पड़ी है.

"एंबुलेंस से युवती को राजकीय मेडिकल कॉलेज पूर्णिया लाया गया है. यहां युवती की हालत नाजुक बनी हुई है. बस की जल्द से जल्द पहचान कर कर ली जाएगी. दरिंदों को पकड़ने के लिए पुलिस सक्रियता के साथ जुटी हुई है."-पुलिसकर्मी, बायसी


Last Updated : Jan 25, 2023, 2:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details