दिल्ली

delhi

यूपी में अवैध निर्माण कार्य रोकने गए चौकी इंचार्ज पर पर हमला, गंभीर रूप से घायल

By

Published : Jan 3, 2023, 9:25 AM IST

उत्तर प्रदेश के कौशांबी में अवैध निर्माण कार्य रोकने गए चौकी इंचार्ज पर निर्माण करा रहे लोगों ने हमला कर दिया. हमले में चौकी इंचार्ज गंभीर रूप से घायल हो गए. वहीं, पुलिस ने हमला करने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

कौशांबी में अवैध निर्माण करा रहे लोगों ने हमला किया

कौशांबीः करारी थाना क्षेत्र में अवैध निर्माण करा रहे युवक ने चौकी इंचार्ज पर हमला कर दिया. इस हमले में चौकी इंचार्ज गंभीर रूप से घायल हो गए. सूचना मिलने पर सीओ कई थानों की फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और घायल चौकी इंचार्ज को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया. पुलिस ने हमले के मुख्य आरोपी समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि स्टे के बाद अवैध निर्माण कराने की सूचना पर चौकी इंचार्ज मौके पर पहुंचे थे.

पुलिस के मुताबिक, करारी थाना क्षेत्र के अर्का महावीरपुर गांव में रहने वाले संतोष कुमार सरोज का गांव के ही वेद प्रकाश शुक्ला, पिन्टू शुक्ला और विनोद कुमार से ढाईं विश्वा जमीन को लेकर विवाद चल रहा है. सोमवार की देर रात अंधेरे में संतोष कुमार सरोज जबरन निर्माण कार्य करवा रहा था, तभी विपक्षी ने करारी पुलिस को कोर्ट के स्टे के बावजूद रात के अंधेरे में निर्माण कार्य कराए जाने की सूचना दी.

सूचना मिलने पर चौकी इंचार्ज अजीत कुमार उपाध्याय सिपाहियों के साथ मौके पर पहुंचे और निर्माण कार्य रोकने लगे. इस दौरान वहां मौजूद संतोष कुमार सरोज व उनकी बेटी पूजा और नीलम समेत अन्य लोगों ने चौकी इंचार्ज पर हमला कर दिया. आरोपियों द्वारा पुलिस पर जमकर पथराव किया गया, जिसमें चौकी इंचार्ज अजीत कुमार उपाध्याय गंभीर रूप से घायल हो गए. पुलिस पर हमले की सूचना सीओ मंझनपुर योगेंद्र कृष्ण नारायण को मिली, तो वह कई थानों की फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और घायल चौकी इंचार्ज अजीत कुमार उपाध्याय को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा, जहां उनका इलाज किया जा रहा है.

पुलिस द्वारा किए का बल प्रयोग में संतोष और उसकी बेटी पूजा भी मामूली रूप से घायल हुई है. पुलिस ने प्राथमिक उपचार के बाद हमले के मुख्य आरोपी संतोष कुमार सरोज और उनकी बेटी को हिरासत में ले लिया है. मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस अधीक्षक बृजेश श्रीवास्तव जिला अस्पताल पहुंचे और घायल चौकी इंचार्ज से मिलकर उनका हालचाल जाना और घटना की जानकारी ली.

एसपी बृजेश श्रीवास्तव ने बताया कि अर्का महवीरपुर गांव में अवैध निर्माण कार्य की सूचना मिलने पर चौकी इंचार्ज मौके पर पहुंचे थे, जहां आरोपियों द्वारा उन पर ईंट-पत्थर से हमला कर दिया गया है. जिससे चौकी इंचार्ज गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. उन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस मामले में मुख्य आरोपी समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details