दिल्ली

delhi

Rajasthan : कार्डियक अरेस्ट के बाद जोधपुर एम्स में भर्ती कराया गया आसाराम, हालत में सुधार

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Nov 9, 2023, 11:00 PM IST

आजीवन कारावास की सजा काट रहे यौन शोषण के आरोपी आसाराम की तबीयत बिगड़ने पर उसे जोधपुर एम्स में भर्ती कराया गया. बुधवार रात को आसाराम की अचानक तबीयत बिगड़ गई थी, जिसके बाद उसे उपचार के लिए एम्स ले जाया गया.

asharaam admit in hispital
asharaam admit in hispital

जोधपुर.राजस्थान के जोधपुर केंद्रीय कारागार में आजीवन कारावास की सजा काट रहे यौन शोषण के आरोपी आसाराम की तबीयत बिगड़ने पर उसे जोधपुर एम्स में भर्ती कराया गया. आसाराम की बुधवार को तबीयत बिगड़ गई थी, जिसके बाद उसे एम्स ले जाया गया. वहीं, जांच में पता चला कि उसे हल्का कार्डियक अरेस्ट आया है. इधर, टेस्ट भी पॉजिटिव आया है, लेकिन बाद में स्थिति सामान्य होने पर उसे फिर से जेल भेज दिया गया. इसके बाद बुधवार देर रात रात अचानक तबीयत बिगड़ने पर फिर से उसे एम्स में शिफ्ट किया गया.

प्रारंभिक स्वास्थ्य जांच के बाद आसाराम को सीसीयू में भर्ती किया गया, जहां अब उसकी हालात ठीक है. एम्स से मिली जानकारी के मुताबिक आसाराम ने एम्स को कुछ और परेशानियां बताई हैं, लेकिन उपचार के लिए किसी भी तरह की जांच करवाने से इनकार कर दिया है. फिलहाल वो कार्डियक परेशानी से उबर गए हैं. इधर, आसाराम के एम्स में भर्ती होने की जानकारी सार्वजनिक होने के बाद उसके समर्थक अस्पताल के बाहर जुटने लगे.

इसे भी पढ़ें -सुप्रीम कोर्ट ने आसाराम की सजा स्थगित करने की याचिका पर विचार करने से किया इनकार

10 साल से जेल, नहीं मिला पैरोल :आसाराम पर अपनी ही एक नाबालिग शिष्या से दुष्कर्म करने का आरोप है. जिसके चलते उसे सितंबर 2013 में जोधपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया था. उसके बाद से ही वो लगातार जेल में है. इस दौरान करीब 5 साल तक आसाराम के खिलाफ न्यायालय में सुनवाई चली. हालांकि, सुनवाई के लिए उसे जेल से न्यायालय लाया जाता था, लेकिन 2018 में आसाराम को कोर्ट ने जेल में ही फैसला सुनाते हुए आजीवन कारावास की सजा दे दी. वहीं, आसाराम की ओर से लगातार कई बार पैरोल की प्रार्थना पत्र लगाए गए, लेकिन उसे राहत नहीं मिली. फिलहाल एक प्रार्थना पत्र सरकार और प्रशासन के बीच लंबित है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details