दिल्ली

delhi

महाराष्ट्र पुलिस ने एटीएम से छेड़छाड़ के मामले में यूपी से 4 को गिरफ्तार किया

By

Published : May 28, 2023, 9:37 PM IST

आरोपियों ने एटीएम में तकनीकी खराबी पैदा की और फिर नकदी निकाल ली. आरोपियों ने अपराध कबूल कर लिया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

सतारा:महाराष्ट्र पुलिस ने रविवार को उत्तर प्रदेश से ऑटोमेटेड टेलर मशीन (एटीएम) में कथित तौर पर छेड़छाड़ कर पैसे लूटने के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों की पहचान कानपुर के दौलतपुर निवासी आनंद कुमार राम सिंह, धर्मेंद्र कुमार, गोविंद सिंह और उत्तर प्रदेश के कालपी जालौन के नीरज निषाद के रूप में हुई है. उन पर तकनीकी खराबी पैदा करके और राज्य के कई हिस्सों जैसे म्हसवड, वदूज, दहिवाड़ी, सतारा, पुणे के धीरी और रायगढ़ के कमोठे में स्थित एटीएम से नकदी निकालकर बैंकों से 3,37,72,000 रुपये की धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया गया है.

गुप्त सूचना के आधार पर म्हसवड पुलिस की एक टीम गिरोह की तलाश में उत्तर प्रदेश गई और इस संबंध में जांच की गई. आखिरकार, तकनीकी मदद से आरोपी की लोकेशन ट्रैक की गई और सभी को पकड़ लिया गया. जांच के दौरान आरोपियों के पास से चार मोबाइल फोन सहित कई बैंकों के एटीएम कार्ड बरामद किए गए. पुलिस ने कहा कि आरोपियों ने अपराध कबूल कर लिया है. इस गिरफ्तारी से और अपराधों को उजागर करने में मदद मिलेगी. पुलिस ने कहा कि आरोपियों से पूछताछ की जा रही है और जांच जारी है.

इससे दो हफ्ते पहले राज्य में ऐसी ही एक घटना सामने आई थी, जिसमें दक्षिण मुंबई में एक एटीएम से छेड़छाड़ के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया था. दोनों नागपाड़ा में एटीएम गए थे और नकदी संग्रह के दौरान खुलने वाले फ्लैप पर एक टेप चिपका दिया था. एटीएम की निगरानी करने वाली कंपनी को छेड़छाड़ की सूचना मिली, जिसके बाद उन्होंने पुलिस को सूचित किया. सीसीटीवी फुटेज की जांच के बाद आरोपी को उसी मोहल्ले से गिरफ्तार कर लिया गया.

यह भी पढ़ें:

ABOUT THE AUTHOR

...view details