दिल्ली

delhi

बांदीपोरा में सेना का हेलीकाप्टर क्रैश, सह-पायलट की मौत, पायलट गंभीर

By

Published : Mar 11, 2022, 1:48 PM IST

Updated : Mar 11, 2022, 6:50 PM IST

सेना का एक हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त
सेना का एक हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त ()

उत्तरी कश्मीर के जिला बांदीपोरा के गुरेज के तुलैल इलाके में शुक्रवार दोपहर को सेना का एक हेलीकाप्टर गुजरान नाले के नजदीक दुर्घटनाग्रस्त हो गया. हेलिकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने के तुरंत बाद बचाव अभियान शुरू कर दिया गया.

श्रीनगर:उत्तरी कश्मीर के गुरेज सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास दूर-दराज के एक इलाके में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के बीमार कर्मी को लेने जा रहा सेना का एक हेलीकॉप्टर 'चीता' दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिसमें सह-पायलट की मौत हो गई और पायलट घायल हो गया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि पायलट को एक चिकित्सा केंद्र ले जाया गया है.

एक अधिकारी ने बताया कि हेलीकॉप्टर उतरने ही वाला था, लेकिन मौसम खराब होने की वजह से उसने नियंत्रण खो दिया. दुर्घटना उत्तरी कश्मीर के बांदीपुरा जिले में गुरेज सेक्टर में गुजरां नाले के पास हुई. अधिकारियों ने बताया कि बचाव दल को रवाना किया गया है और हवाई टोही दल जीवित बचे लोगों की तलाश कर रहा है.

पढ़ें:शहीद ब्रिगेडियर लखविंदर सिंह लिद्दर के परिजनों को मिलेगी 50 लाख की सहायता राशि- मुख्यमंत्री

अभी-अभी जानकारी मिली है कि दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर का मलबा उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा के बर्फ से ढके गुजरां नाला इलाके में मिला है. वहीं, 29 वर्षीय सह-पायलट मेजर संकल्प यादव ने 92 बेस अस्पताल में दम तोड़ दिया. वहीं, घायल पायलट की हालत अभी भी गंभीर, लेकिन उसकी हालत स्थिर बनी है और वह इस समय उधमपुर के कमांड अस्पताल में है. हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने की घटनाओं का पता लगाया जा रहा है.

Last Updated :Mar 11, 2022, 6:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details