दिल्ली

delhi

G-20 meeting in Manipur: सीएम बीरेन बोले- अर्जेंटीना, पेरू और अमेरिका ने मणिपुर में निवेश की इच्छा जताई

By

Published : Feb 19, 2023, 3:10 PM IST

मणिपुर की राजधानी इम्फाल में जी-20 के आधिकारिक संवाद मंच बी-20 की बैठक का आयोजन किया गया. बैठक में अर्जेंटीना, पेरू और अमेरिका ने मणिपुर में निवेश की इच्छा जताई है. मुख्यमंत्री बीरेन सिंह ने इससे संबंधित जानकारी साझा की है.

CM Biren Singh
CM Biren Singh

इम्फाल (मणिपुर):मणिपुर के इंफाल में G20 के लिए आधिकारिक संवाद मंच B-20 सत्र में कुल 115 प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया. इस सत्र में दूसरे देशों के 50 प्रतिनिधि शामिल हुए. इस मौक पर मणिपुर के मुख्यमंत्री एम बीरेन सिंह ने कि इस बैठक में अमेरिका, अर्जेंटिना और पेरू समेत कई देशों के निवेशकों ने इम्फाल में निवेश की अच्छा जताई है. उन्होंने कहा कि राज्य के मुखिया के नाते उनका कर्तव्य है कि यहां आने वाले सभी प्रतिनिधि खुश महसूस करें.

सीएम बीरेन ने कहा कि भारत और सभी विदेशी प्रतिनिधियों को खुशी देना उनका कर्तव्य है. उन्होंने बताया कि अभी तक विदेशों से 50 प्रतिनिधि आ चुके हैं. उन्होंने कहा कि अभी तक के फीडबैक में पता चला है कि सभी प्रतिनिधि बेहद खुश हैं. देश में अभी तक का यह पहला मामला है. उन्होंने कहा कि 34 जनजातियां पारंपरिक पोशाक और आभूषणों में नृत्य करती नजर आईं.

ये भी पढ़ें-Motormouth Leaders in BJP : पीएम मोदी की 'क्लास' के बावजूद बात नहीं मान रहे बयानवीर भाजपा नेता

बीरेन ने कहा कि शुक्रवार को निवेशकों की बैठक हुई थी. बैठक में लोगों ने राज्य में निवेश करने में इच्छा जताई है. अमेरिका, अर्जेंटीना और पेरू खास तौर पर यहां निवेश की इच्छा जताई है. उन्होंने बताया कि कुछ प्रतिनिधि बांग्लादेशी भी थे. उन्होंने कहा कि अब उम्मीद है कि इस बैठक के बाद औद्योगिक क्षेत्र में निश्चित रूप से निवेश आएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details