दिल्ली

delhi

Haryana News: ट्रक से 3700 Apple iPhone उड़ाने वाले आरोपी गिरफ्तार, कंपनी को लगाया 27 करोड़ का चूना

By

Published : Jul 15, 2023, 8:21 PM IST

हरियाणा के पलवल में आईफोन चोरी करने के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. दोनों आरोपियों ने एक कंपनी के 3700 आईफोन चोरी कर कंपनी को 27 करोड़ रुपये का चूना लगाया है. फिलहाल आरोपी पुलिस रिमांड पर हैं.

apple iphone stolen in palwa
पलवल में ट्रक से 3700 Apple iPhone चोरी

पलवल:हरियाणा के जिला पलवल में मेवात के दो ट्रक चालकों ने एक कंपनी को करोड़ों रुपये का चूना लगा दिया. चेन्नई से करोड़ों रुपये के आईफोन गाड़ी में लोड किए गए. जिसके बाद फोन को गुरुग्राम के मानेसर की बजाय होडल के करमन बॉर्डर पर गाड़ी खड़ी करके फोन लेकर फरार हो गए. होडल अपराध शाखा पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. दोनों आरोपी चालक द्वारा चोरी किए गए फोन की कीमत करीब 27 करोड़ रुपये बताई जा रही है.

ये भी पढ़ें:पलवल में 5 हजार रुपये का इनामी बदमाश गिरफ्तार, चार राज्यों में चोरी और गोकशी के मामले दर्ज

जानकारी के मुताबिक, करमन बॉर्डर से दो ट्रक चालक करोड़ों रुपये के फोन लेकर गायब हो गए. दोनों ट्रक चालक चेन्नई से फोन लोड करके लाए थे. जिनकी गुरुग्राम में डिलीवरी देनी थी. होडल थाना पुलिस ने कंपनी के कर्मचारी की शिकायत पर दोनों ट्रक चालकों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. राजस्थान के जिला चूरू के नौरंगपुर निवासी राकेश ने होडल थाना पुलिस को शिकायत दी है कि वह गुरुग्राम के मानेसर सचिन एनआरवी लॉजिस्टिक लि. कंपनी में कार्यरत है.

उन्होंने बताया कि कंपनी के एक ट्रक पर पलवल जिले के मेवात क्षेत्र के गांव आली मेव निवासी जफरुद्दीन एवं जिला नूंह मेवात गांव साढावाडी निवासी साहबदीन चालक के रूप में कार्य करते हैं. उन्होंने बताया कि दोनों ट्रक चालक चेन्नई से करोड़ों रुपये के आई फोन लोड करके लाए थे. दोनों ड्राइवर 11 जुलाई को चेन्नई से दिल्ली के लिए रवाना हुए. जिन्हें गुरुग्राम से मानेसर पहुंचना था.

दोनों ड्राइवर चार दिन बाद भी माल लेकर निश्चित स्थान पर नहीं पहुंचे. पता करने पर मालूम हुआ है कि दोनों ड्राइवर गाड़ी को कर्मन बॉर्डर के पास खड़ी करके फोन चोरी कर फरार हो गए है. पुलिस उपाधीक्षक सज्जन सिंह ने बताया कि दोनों चालकों ने अपने तौर पर सौदा करना शुरू कर दिया. इसी दौरान अपराध शाखा पुलिस को खास मुखबिर से सूचना मिली और पुलिस ने दबिश देकर दोनों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है.

पुलिस ने बताया कि गाड़ी में 3700 फोन थे. जिनकी कीमत लगभग 27 करोड़ रुपये है. अपराध शाखा पुलिस ने दोनों ट्रक चालकों को अंधोप मोड़ सौंध हद गांव से गिरफ्तार कर अधिकांश फोन बरामद कर लिया है. अब दोनों चालकों के खिलाफ मामला दर्ज कर पुलिस द्वारा आगामी कार्रवाई शुरू कर दी गई है.

ये भी पढ़ें:पलवल में सेक्स रैकेट का भंडाफोड़: पुलिस ने ओयो होटल और स्पा सेंटर पर मारा छापा, दो युवक, 7 युवतियां गिरफ्तार

दोनों आरोपियों को पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा. रिमांड के दौरान पूछताछ की जाएगी. इनके साथ और कौन-कौन आरोपी शामिल है. इन्होंने फोन कहां पर उतारे हैं बाकी इन्होंने कहां पर फोन कितने लोगों को दिए हैं. पूछताछ में यदि कोई अन्य आरोपी भी शामिल पाए जाते हैं तो उनको भी जल्दी ही गिरफ्तार किया जाएगा. रिमांड के दौरान आरोपियों को पुराना रिकॉर्ड भी चेक किया जाएगा.सज्जन सिंह, डीएसपी पलवल

ABOUT THE AUTHOR

...view details