दिल्ली

delhi

आंध्र प्रदेश के CM जगन मोहन रेड्डी ने PM मोदी से की मुलाकात, रखी ये मांग

By

Published : Jul 6, 2023, 6:58 AM IST

आंध्र प्रदेश के सीएम वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने बुधवार को पीएम मोदी, अमित शाह और निर्मला सीतारमण से मुलाकात की. इस दौरान रेड्डी ने राज्य की विभिन्न लंबित परियोजनाओं की मांग दोहराई.

Andhra Pradesh Chief Minister
पीएम मोदी

नई दिल्ली:आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करके राज्य की विभिन्न लंबित परियोजनाओं पर चर्चा की. मुख्यमंत्री रेड्डी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से भी मुलाकात की. सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री के साथ लगभग एक घंटे लंबी बैठक में रेड्डी ने राज्य के विभाजन, पोलावरम सिंचाई परियोजना, वाईएसआर कडपा जिले में इस्पात संयंत्र की स्थापना, नये मेडिकल कॉलेजों के लिए वित्तीय सहायता सहित अन्य मुद्दों पर चर्चा की.

प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक ट्वीट में कहा कि आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से भेंट की. उसने बैठक की एक तस्वीर भी पोस्ट की है. आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री ने काफी समय से लंबित पोलावरम सिंचाई परियोजना की निर्माण लागत बढ़कर 55,548.87 करोड़ रुपये होने की जानकारी भी मोदी को दी. रेड्डी ने कहा कि काम में तेजी लाने के लिए राज्य सरकार को 17,144 करोड़ रुपये की जरूरत है ताकि परियोजना का पहला चरण पूरा किया जा सके.

सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री ने यह भी अनुरोध किया कि केंद्र परियोजना के निर्माण के हिस्से के रूप में आंध्र प्रदेश सरकार द्वारा खर्च की गई 1,310.15 करोड़ रुपये की राशि की प्रतिपूर्ति करे. मुख्यमंत्री ने पीएम मोदी का ध्यान इस ओर दिलाया कि पोलावरम परियोजना के लिए 55,549 करोड़ रुपये की धनराशि लंबे समय से लंबित है. कुल मिलाकर, रेड्डी ने पहले चरण के तहत निर्माण के लिए 17,144 करोड़ रुपये का अनुरोध किया.

ये भी पढ़ें-

आंध्र प्रदेश पुनर्गठन अधिनियम, 2014 के अनुसार पोलावरम सिंचाई परियोजना को एक राष्ट्रीय परियोजना घोषित किया गया है. अधिनियम के अनुसार, केंद्र सरकार परियोजना को क्रियान्वित करेगी और पर्यावरण, वन और पुनर्वास और पुनर्वास मानदंडों सहित सभी अपेक्षित मंजूरी प्राप्त करेगी.
(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details