दिल्ली

delhi

राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा का जश्न मनाने के लिए वॉशिंगटन के उपनगर में निकाली कार रैली

By PTI

Published : Dec 17, 2023, 10:38 AM IST

Updated : Dec 17, 2023, 1:06 PM IST

वाशिंगटन, डीसी क्षेत्र में हिंदू अमेरिकियों ने अयोध्या राम मंदिर में आगामी प्राण प्रतिष्ठा का जश्न मनाने के लिए 'अयोध्या वे' स्ट्रीट में एक स्थानीय हिंदू मंदिर, श्री भक्त अंजनेय मंदिर में एक मिनी कार और बाइक रैली का आयोजन किया. Ram Mandir, ayodhya news, Ram Mandir news, ram temple, American news, world news

America Ram Mandir Consecration in America
राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा का जश्न मनाने के लिए वॉशिंगटन के उपनगर में कार रैली आयोजित

वॉशिंगटन : हिंदू अमेरिकी समुदाय के लोगों ने अयोध्या में राम मंदिर में अगले साल होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह की खुशी में वॉशिंगटन के एक उपनगर में शनिवार को कार रैली का आयोजन किया. आयोजकों ने बताया कि शनिवार दोपहर समुदाय के लोग 'फ्रेडरिक सिटी मैरीलैंड' के पास 'अयोध्या वे' में श्री भक्त अंजनेय मंदिर में एकत्र हुए और इस रैली के साथ ही भारत में राम मंदिर के निर्माण की खुशी में महीने भर के कार्यक्रमों की शुरुआत हो गई.

'विश्व हिंदू परिषद ऑफ अमेरिका डीसी' इकाई के अध्यक्ष महेंद्र सापा ने कहा कि हिंदुओं के 500 वर्ष के संघर्ष के बाद भगवान श्री राम मंदिर का उद्घाटन (मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा) किया जा रहा है. हम इसी खुशी में अगले साल 20 जनवरी को लगभग 1,000 अमेरिकी हिंदू परिवारों के साथ वाशिंगटन में एक ऐतिहासिक उत्सव आयोजित कर रहे हैं.

बताया गया कि उत्सव में राम लीला आयोजित की जाएगी, श्री राम की कथाएं सुनाई जाएंगी, श्री राम की पूजा की जाएगी, भगवान श्री राम एवं उनके परिवार के लिए भजन गाए जाएंगे. उन्होंने कहा कि इस उत्सव में अलग-अलग आयुवर्ग के लोग भगवान श्री राम के जीवन पर आधारित लगभग 45 मिनट की ऐसी प्रस्तुति देंगे जो अमेरिका में पैदा हुए बच्चों को समझ आ सके.

सह-आयोजक और एक स्थानीय तमिल हिंदू नेता प्रेमकुमार स्वामीनाथन ने तमिल भाषा में भगवान श्री राम की स्तुति की और अमेरिका में 20 जनवरी को आयोजित होने वाले उत्सव में सभी परिवारों को आमंत्रित किया.

ये भी पढ़ें

Last Updated :Dec 17, 2023, 1:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details