दिल्ली

delhi

30 जून से शुरू होगी अमरनाथ यात्रा, कोरोना प्रोटोकॉल का पालन जरूरी

By

Published : Mar 27, 2022, 5:06 PM IST

Updated : Mar 27, 2022, 6:02 PM IST

अमरनाथ यात्रा की शुरुआत इस साल 30 जून से होगी. तीर्थ यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना होगा. अमरनाथ यात्रा 47 दिनों तक चलेगी.

Amaranth Yatra to start from June 30th 2022
30 जून से शुरू होगी अमरनाथ यात्रा

श्रीनगर:अमरनाथ यात्रा की शुरुआत इस साल 30 जून से होगी. यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना होगा. जम्मू कश्मीर के गवर्नर के दफ्तर की ओर से जानकारी दी गई है कि इस बार अमरनाथ यात्रा 47 दिनों तक चलेगी और परंपरा के अनुसार रक्षा बंधन के दिन समाप्त होगी.

श्री अमरनाथजी श्राइन बोर्ड की बैठक लेते जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा.

जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने रविवार को अमरनाथ श्राइन बोर्ड के साथ यात्रा को लेकर बैठक की. इस बैठक और यात्रा की जानकारी देते हुए गवर्नर के दफ्तर की ओर से ट्विटर पर लिखा गया, 'आज श्री अमरनाथ यात्रा श्राइन बोर्ड के साथ बैठक की. 43 दिन चलने वाली पवित्र तीर्थयात्रा 30 जून को सभी कोविड प्रोटोकॉल के साथ शुरू होगी और परंपरा के अनुसार रक्षा बंधन के दिन खत्म होगी. हमने आने वाले दिनों में होने वाली यात्रा के अलावा भी कई अन्य मुद्दों पर गहराई से चर्चा की.'

बता दें कि पिछले 2 साल से कोरोना महामारी की भयावहता को देखते हुए श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड ने यात्रा रद्द करने का फैसला लिया था. हालांकि, पवित्र गुफा में वैदिक मंत्रोच्चार के साथ बाबा अमरनाथ का पूजन जारी था, लेकिन श्रद्धालुओं के लिए यात्रा बंद रखी गई थी.

ये भी पढ़ें - कोरोना की वजह से अमरनाथ यात्रा रद्द, ऑनलाइन होंगे दर्शन

Last Updated : Mar 27, 2022, 6:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details