दिल्ली

delhi

अफगानिस्तान संकट पर सर्वदलीय बैठक में भाग लेंगे : ममता बनर्जी

By

Published : Aug 23, 2021, 8:03 PM IST

केंद्र ने अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद वहां के हालात पर चर्चा करने के लिए 26 अगस्त को सर्वदलीय बैठक बुलाई है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस के प्रतिनिधि केंद्र सरकार द्वारा अफगानिस्तान संकट पर बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में हिस्सा लेंगे.

ममता बनर्जी
ममता बनर्जी

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को कहा कि राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के प्रतिनिधि केंद्र सरकार द्वारा अफगानिस्तान संकट पर बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में हिस्सा लेंगे.

केंद्र ने अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद वहां के हालात पर चर्चा करने के लिए 26 अगस्त को सर्वदलीय बैठक बुलाई है.

तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ने राज्य सचिवालय में संवाददाताओं से कहा, 'हम विदेश मंत्रालय द्वारा बृहस्पतिवार को अफगानिस्तान के मुद्दे पर बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में निश्चित रूप से हिस्सा लेंगे.'

इस बैठक में केंद्र सरकार अफगानिस्तान से लोगों को निकालने के भारत के मिशन पर तथा वहां बन रहे हालात को लेकर सरकार के आकलन पर जानकारी दे सकती है.

पढ़ें- अफगानिस्तान संकट : 26 अगस्त को संसद परिसर में बैठक, सरकार देगी जानकारी

बता दें कि अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी के देश छोड़कर चले जाने के बाद रविवार को तालिबान ने काबुल पर कब्जा कर लिया. इसके बाद से वहां अफरा-तफरी का माहौल है. अफगानिस्तान-तालिबान संकट (Afghan Taliban Crisis) के बीच एक अहम घटनाक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गत 17 अगस्त को सुरक्षा मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति की बैठक की थी.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details