दिल्ली

delhi

दिल्ली रेप-मर्डर केस : अधीर ने न्याय सुनिश्चित करने के लिए शाह को लिखा पत्र

By

Published : Aug 31, 2021, 10:49 PM IST

Updated : Sep 1, 2021, 12:35 AM IST

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने दिल्ली रेप-मर्डर मामले को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखा है और मामले में जल्द से जल्द न्याय सुनिश्चित करने के लिए अधिकारियों को निर्देश देने का आग्रह किया है.

दिल्ली रेप-मर्डर केस
दिल्ली रेप-मर्डर केस

कोलकाता :दिल्ली की एक दलित लड़की की बलात्कार के बाद हत्या करने के मामले पर चिंता व्यक्त करते हुए लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने मंगलवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से संबंधित अधिकारियों को मामले की अच्छी तरह से जांच करने और दोषियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने का निर्देश देने का आग्रह किया.

बहरामपुर के सांसद ने शाह को एक पत्र लिखकर कहा कि निर्भया कांड के बाद राष्ट्रीय आक्रोश दिल्ली में महिलाओं के खिलाफ जघन्य अपराधों को रोकने में विफल रहा है और यह जगह 'भारत की बलात्कार राजधानी' बन गई है.

अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि उत्तरी दिल्ली के नरेला इलाके की 13 वर्षीय दलित लड़की के साथ उसके मकान मालिक के एक रिश्तेदार ने हरियाणा के गुड़गांव में कथित तौर पर बलात्कार किया और उसकी हत्या कर दी.

पश्चिम बंगाल कांग्रेस के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने पत्र में कहा कि वह 'दिल्ली की 13 साल की दलित लड़की के साथ किए गए जघन्य अपराध की ओर आपका (शाह का) ध्यान आकर्षित कराना चाहते हैं. जैसा कि अखबारों में खबर आई है, असहाय लड़की के साथ मकान मालिक के रिश्तेदार ने बलात्कार किया और फिर उसकी हत्या कर दी. दिल्ली में अपराध की स्थिति ने हम सभी को परेशान कर दिया है क्योंकि यह कानून और व्यवस्था की गंभीर समस्या है.'

उन्होंने शाह से यह सुनिश्चित करने का अनुरोध किया कि आरोपियों को जल्द से जल्द ऐसी सज़ा दिलाई जाए, जो एक मिसाल हो.

चौधरी ने कहा, 'निर्भया कांड ने राजधानी की अंतरात्मा को झकझोर दिया था और पूरे देश के लिए आंखें खोलने वाला था, लेकिन हमने इससे सबक नहीं सीखा और राजधानी में जघन्य अपराध बदस्तूर जारी है. दिल्ली भारत की बलात्कार राजधानी के तौर पर बदनाम हो गई है.'

यह भी पढ़ें- अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा में उठाया दिल्ली रेप का मुद्दा, सरकार ने राहुल पर निशाना साधा

गुरुग्राम पुलिस ने मंगलवार को कहा कि उसने भारतीय दंड संहिता धारा 302 (हत्या) और 120 बी (आपराधिक साजिश) और एससी/एसटी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है. नाबालिग लड़की के पिता की शिकायत पर एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने कहा कि पोस्टमॉर्टम में बलात्कार की पुष्टि होती है तो प्राथमिकी में और धाराएं जोड़ी जाएंगी.

इस महीने के शुरू में दिल्ली छावनी इलाके में नौ वर्षीय दलित बच्ची की कथित रूप से बलात्कार के बाद हत्या कर दी गई थी.

(पीटीआई-भाषा)

Last Updated : Sep 1, 2021, 12:35 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details