दिल्ली

delhi

Umesh Pal Murder Case: एडीजी बोले- उमेश पाल हत्याकांड के आरोपी चाहे जहां छिपे हों, ढूंढ निकालेंगे

By

Published : Mar 6, 2023, 3:30 PM IST

उमेश पाल हत्याकांड में पुलिस को एक और कामयाबी (Umesh Pal murder case) मिली है. प्रयाग पुलिस ने सोमवार को हत्याकांड में शामिल शूटर विजय चौधरी उर्फ उस्मान की मुठभेड़ में मार गिराया है.

एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार
एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार

लखनऊ :प्रयागराज के उमेश पाल हत्याकांड में शामिल शूटर विजय चौधरी उर्फ उस्मान की मुठभेड़ के बाद एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि इस हत्याकांड के आरोपी चाहे जहां भाग जाएं, यूपी पुलिस उन्हें ढूंढ निकालेगी. एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि उमेश पाल हत्याकांड के अब तक दो आरोपी मारे गए हैं, जबकि एक को गिरफ्तार किया गया है.

एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने कहा कि सोमवार को सुबह प्रयाग पुलिस को बड़ी सफलता मिली, जिसमें पुलिस ने उस्मान को एक मुठभेड़ में मार गिराया, इसमें एक सिपाही भी घायल हुआ है. जिसका इलाज चल रहा है. उन्होंने बताया कि उस्मान को उमेश पाल और जवान को गोली मारते देखा गया था. इसके पास से एक अवैध 32 बोर का असलहा भी बरामद हुआ है. प्रशांत कुमार ने बताया कि हमने पहले ही कहा था कि किसी भी हमलावर को बख्शा नहीं जाएगा. इस शातिर बदमाश ने पुलिसवालों पर भी फायर किया था. विजय चौधरी उर्फ उस्मान को सुबह कौंधियारा क्षेत्र में मुठभेड़ में घायल हुआ. इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां पर उसकी मौत हो गई. इस मामले की जांच के लिए सभी एजेंसी और अन्य राज्य के साथ समन्वय बना हुआ है. इस घटना में विवेचना चल रही है.


एडीजी कानून व्यवस्था ने कहा कि 'सबने देखा था कि कैसे जघन्य हत्याकांड को अंजाम दिया गया. हत्याकांड में शामिल प्रत्येक अपराधी को पुलिस कानून के हवाले करेगी. अब पुलिस विजय चौधरी की कुंडली खंगाल रही है कि वो कब और कैसे उम्मान बन गया. उस्मान और विजय चौधरी के नाम के सवाल पर वर्तमान में जो भी करवाई हुई, इसमें यही पाया गया कि ये उस्मान है. बाकी जांच चल रही है. आरोपियों के नेपाल भागने की संभावना पर प्रशांत कुमार ने कहा कि 'अपराधी कहीं भी चले जाएं, उनकी गिरफ्तारी की जाएगी और उन्हें सजा दिलाई जाएगी.'


प्रशांत कुमार ने कहा कि पिछले छह वर्षों में 23 हजार 32 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि इस दौरान 4900 अभियुक्त घायल हुए हैं. वहीं 178 कुख्यात अपराधी पुलिस मुठभेड़ में मारे गए हैं. उन्होंने बताया कि अपराधी के साथ मुठभेड़ में पुलिस के 15 जवान भी शहीद हुए हैं, जबकि 1425 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं.

यह भी पढ़ें : Prostitution in Lucknow : सजा से क्यों बच जाते हैं सेक्स रैकेट संचालक, जानिए पुलिस का जवाब

ABOUT THE AUTHOR

...view details