दिल्ली

delhi

यूपी : एक्सप्रेस-वे पर अलग-अलग हादसों में तीन की मौत, कई घायल

By

Published : Nov 11, 2020, 9:54 PM IST

उत्तर प्रदेश में आज का दिन हादसों भरा रहा. मथुरा में यमुना एक्सप्रेस-वे पर सुबह भयंकर सड़क हादसा हो गया. एक्सप्रेस-वे पर एक कार व कैंटर की जबरदस्त टक्कर हो गई. हादसे में कार सवार महिला सहित तीन लोगों की मौत हो गई, वहीं पांच लोग बुरी तरह घायल हो गए. दूसरी घटना आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे की है. यहां खड़ी कार को एक तेज रफ्तार कार ने टक्कर मार दी. हादसे में सात लोग घायल हुए हैं.

ambulance
ambulance

मथुरा/कन्नौज : मथुरा केबलदेव थाना क्षेत्र में यमुना एक्सप्रेस-वे पर बुधवार सुबह भयंकर सड़क हादसा हो गया. आगरा से नोएडा जा रही कार व कैंटर की बलदेव थाना क्षेत्र के माइलस्टोन 137 पर जबरदस्त टक्कर हो गई. हादसे में कार सवार एक महिला समेत तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई व पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. वहीं कन्नौज के तिर्वा कोतवाली क्षेत्र के उमरायपुरवा गांव के सामने आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर खड़ी कार को दूसरी अनियंत्रित कार ने पीछे से टक्कर मार दी. टक्कर के बाद कार एक्सप्रेस वे से नीचे जा गिरी. वहीं टक्कर मारने के बाद दूसरी कार भी पलट गई. इस हादसे में सात लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया.

महिला समेत तीन की मौत, दो की नहीं हुई शिनाख्त

मथुरा हादसे में 28 वर्षीय पवन कुमारी व दो अन्य लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. महिला के अलावा दो अन्य लोगों की शिनाख्त अभी तक नहीं हो सकी है. हादसे में पांच लोग घायल हुए हैं. घायलों को उपचार के लिए आगरा एसएन मेडिकल कॉलेज भेजा गया है. पुलिस हादसे के कारणों की जांच में जुटी है.

बलदेव थाना क्षेत्र में यमुना एक्सप्रेस-वे पर सुबह एक्सीडेंट की सूचना मिली थी. पुलिस मौके पर पहुंची. हादसे में महिला समेत तीन लोगों की मौत हुई है. पांच लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं, जिनको उपचार के लिए आगरा भर्ती कराया गया है. मृतकों में एक महिला की शिनाख्त हो गई है. उसका नाम पवन कुमारी है, जो गुरुग्राम की बताई जा रही है.

- श्रीश चंद्र, एसपी देहात , मथुरा

दूसरी घटना कन्नौज के तिर्वा कोतवाली क्षेत्र के उमरायपुरवा गांव के सामने आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर खड़ी कार को दूसरी अनियंत्रित कार ने पीछे से टक्कर मार दी. इस हादसे में सात लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया. बता दें कि पहले से खड़ी कार के ड्राइवर ने कार का पंचर टॉयर देखने के लिए कार को साइड में रोका था. उसी दौरान दूसरी कार ने टक्कर मार दी.

दरअसल, बिहार राज्य के सहरसा थाना क्षेत्र के कोठियां गांव के रहने वाले कृष्ण बिंद, मुरारी कुमार, राकेश कुमार, रविंद्र कुमार और घनश्याम कुमार पंजाब में दाना कंपनी में काम करते हैं. बीते मंगलवार की रात कार से वह वापस घर जा रहे थे. जैसे ही उनकी कार आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर तिर्वा कोतवाली क्षेत्र के उमरायपुरवा गांव के सामने पहुंची. तभी कार का टॉयर पंचर हो गया. कार को साइड में रोककर सभी लोग टॉयर को देख रहे थे. तभी पीछे से आ रही तेज रफ्तार अनियंत्रित कार ने टक्कर मार दी.

टक्कर लगते ही कार एक्सप्रेस वे से नीचे जा गिरी. वहीं दूसरी कार भी अनियंत्रित होकर पलट गई. इसमें बैठे आगरा जनपद के नूरी मोहल्ला निवासी अभय, रायबरेली जनपद के ऊंचाहार थाना क्षेत्र के सुधीर घायल हो गए. हादसे की जानकारी मिलते ही यूपीडा की टीम मौके पर पहुंची. टीम ने पुलिस को घटना की जानकारी दी. बाद में यूपीडा और पुलिस की टीम ने घायलों को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details