दिल्ली

delhi

संजय सिंह बोले, PM Modi को दिखानी ही होगी अपनी डिग्री, गलत जानकारी देंगे तो रद हो जाएगी सदस्यता

By

Published : Apr 11, 2023, 8:49 PM IST

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य सजंय सिंह ने मेरठ में निकाय चुनाव 2023 की तैयारियों का जायजा लेकर नया नारा भी दिया. साथ ही प्रदेश सरकार पर गंभीर आरोप लगाए.

Etv Bharat
Etv Bharat

मेरठ में मीडिया के सवालों के जवाब देते राज्यसभा सदस्य और आप नेता संजय सिंह

मेरठ: आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य सजंय सिंह यूपी निकाय चुनाव 2023 की तैयारियों का जायजा लेने और कार्यकर्ताओं में जोश भरने के लिए मंगलवार को मेरठ पहुंचे. यहां मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि इस चुनाव में हमारा नारा है "हाउस टैक्स हाफ, वाटर टैक्स माफ". इसी नारे के साथ हम यह चुनाव लड़ रहे हैं. अच्छी सफलता मिलेगी ऐसी उम्मीद है.

ईटीवी भारत से बातचीत में संजय सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश के 763 नगर निकायों में आम आदमी पार्टी ने अपने प्रभारी बनाए हैं. हमारे वार्ड की कमेटियां हैं, हमारी बूथ की कमेटियां हैं. गठबंधन के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह लोकल बॉडी का चुनाव है तो इसमें अकेले ही मैदान में उतरेंगे. आप नेता ने इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा. कहा कि प्रधानमंत्री झूठ नहीं बोल सकते. चुनाव आयोग में गलत जानकारी नहीं दे सकते. इसलिए पीएस मोदी को अपनी डिग्री देश को दिखानी ही होगी. उन्होंने कहा कि अगर प्रधानमंत्री ने गुजरात विश्वविद्यालय से पढ़ाई की है तो फिर डिग्री छुपाने के लिए विश्वविद्यालय आखिर हाईकोर्ट क्यों जा रहा है.

आप नेता ने कहा कि पूर्व पीएम चंद्रशेखर ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय से पढाई की थी, देश के पूर्व राष्ट्रपति शंकर दयाल शर्मा ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय से पढ़ाई की थी. इस बात को लेकर इलाहाबाद विश्वविद्यालय गौरवान्वित होता है कि ऐसी विभूतियां हमारे यहां से पढ़कर निकली हैं. चौधरी चरण सिंह ने मेरठ के विश्वविद्यालय से पढ़ाई की, बच्चा-बच्चा जानता है कि उन्होंने यहां से पढ़ाई की है. लेकिन, प्रधानमंत्री की डिग्री छुपाने के लिए गुजरात विश्वविद्यालय हाईकोर्ट भाग रहा है यह सब क्या है.

संजय सिंह ने कहा कि यदि पीएम अपनी डिग्री के बारे में गलत जानकारी देंगे तो उनकी सदस्यता रद हो सकती है. भारत के प्रधानमंत्री यदि यह कहते हैं कि सिकंदर बिहार आया था और बिहारियों ने मारकर भगाया था तो बता दें कि सिकंदर कभी बिहार गया ही नहीं. उन्हें इतिहास और भूगोल का कुछ पता नहीं है. प्रधानमंत्री देश का मजाक बना रहें है.

मुगलकालीन इतिहास पाठ्यक्रम से हटाने और जिलों के नाम बदलने पर संजय सिंह बोले, भाजपा कुछ काम तो करे. अडानी मामले पर आप नेता संजय सिंह ने कहा कि ये देश और दुनिया का सबसे बड़ा घोटाला है. वह समझते हैं कि देश में अगर इसकी जांच होगी तो प्रधानमंत्री सबसे ज्यादा इसमें फंसेंगे. कानून व्यवस्था के सवाल पर कहा कि उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था बद से बदतर है.

इस दौरान उन्होंने प्रदेश सरकार पर भी गंभीर आरोप लगाए. कहा कि हर कुंभ मेले में भष्ट्राचार हुआ है. श्री राम मंदिर निर्माण में चंदे की चोरी की गई. किसी थाने या सरकारी दफ्तर में बिना रिश्वत के काम ही नहीं हो रहा. एक पत्र वायरल हुआ है, जिसमें पुलिस वालों से ड्यूटी लगाने के पैसे लिए जा रहे हैं. संजय सिंह ने कहा कि आप मजबूती के साथ चुनाव यूपी में लड़ने जा रही है. निश्चित ही सफलता मिलेगी.

ये भी पढ़ेंः बिजनौर में डॉक्टर पत्नी ने पति को जंजीर से बांधकर कमरे में किया कैद, पड़ोसियों ने बुलाई पुलिस

ABOUT THE AUTHOR

...view details