दिल्ली

delhi

पंजाब: प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 8 किमी दूर तक दिखीं लपटें

By

Published : Jul 17, 2023, 8:25 AM IST

Updated : Jul 17, 2023, 10:35 AM IST

लुधियाना में यूनिस्टार नाम की प्लास्टिक फैक्ट्री में देर शाम भयानक आग लग गई. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया. दमकल की 30 से 35 गाड़ियों ने आग पर काबू पाया. गनीमत रही कि कोई जनहानि नहीं हुई.

Ludhiana fire
Ludhiana fire

लुधियाना:पंजाब के लुधियाना में कुहारा के पास जंडियाली गांव में यूनिस्टार नाम की प्लास्टिक फैक्ट्री में देर शाम भयानक आग लग गई, जिसके बाद पूरी फैक्ट्री आग की चपेट में आ गई. फैक्ट्री में आग लगने की सूचना अग्निशमन विभाग को दी गई. विभाग ने पहले 6 गाड़ियां भेजीं लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका. उसके बाद और गाड़ियों को मौके पर बुलाया गया. बताया जा रहा है कि 30 से 35 गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया है. गनीमत यह रही कि आग से कोई जनहानि नहीं हुई लेकिन भारी आर्थिक नुकसान होने की आशंका जताई जा रही है.

आग की लपटें देख आसपास के लोग भी एकत्र हो गए. फायर ब्रिगेड अधिकारी राजिंदर ने बताया कि दमकलकर्मियों द्वारा आग पर काबू पाया गया है. उन्होंने बताया कि यूनिस्टार फैक्ट्री है, जिसमें आग लगी थी. शुरुआती जांच में आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है. इस संबंध में जांच कराई जाएगी. पुलिस ने फैक्ट्री मालिक से पूछताछ की है. रविवार होने के कारण आज फैक्ट्री में ज्यादा कर्मचारी नहीं थे, जिससे जनहानि टल गई. अंदर रखे प्लास्टिक के सामान में आग लगने से आसपास के इलाके में काला धुआं फैल गया.

ये भी पढ़ें-

8 किमी दूर तक उठी आग की लपटें: जानकारी के मुताबिक फायर ब्रिगेड की 30 से 35 गाड़ियों ने आग पर काबू पाया है. स्थानीय निवासियों ने बताया कि करीब 8 किलोमीटर दूर साहनेवाल में आग की लपटें देख लोग सहम गए. गनीमत यह रही कि इस हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई. आसपास कोई फायर स्टेशन न होने के कारण आग ने विकराल रूप धारण कर लिया था. घटना स्थल से करीब 10 किलोमीटर दूर पानी भरने जाना पड़ता था. पहुंचने में 20 से 30 मिनट का समय लगता है.

Last Updated : Jul 17, 2023, 10:35 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details