दिल्ली

delhi

Rape in Delhi: बुजुर्ग अमेरिकी महिला को गाइड ने बनाया हवस का शिकार, आई थी भारत घूमने

By

Published : May 8, 2023, 12:48 PM IST

यूएसए से दिल्ली घूमने आई बुजुर्ग महिला के साथ रेप की घटना सामने आई है, जिसके बाद पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी यूपी के आगरा जिले का निवासी बताया जा रहा है.

delhi news
अपराध समाचार

नई दिल्ली:भारत घूमने आई यूएसए की 62 वर्षीय महिला के साथ दिल्ली में रेप का मामला सामने आया है. पीड़िता की शिकायत पर शाहदरा जिला के विवेक विहार थाने में मामला दर्ज कर आरोपी को यूपी से गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस के मुताबिक आरोपी की पहचान 32 वर्षीय गगनदीप के रूप में हुई है और वह पेशे से गाइड है.

बताया जा रहा है करीब तीन साल पहले जब महिला पहली बार भारत घूमने आई थी. इस दौरान उसका संपर्क गगनदीप से हुआ. आरोप है कि गगनदीप ने शादी का झांसा देकर उसके साथ आगरा के एक होटल में पहली बार रेप किया था. इसके बाद महिला कई बार भारत आई, जिसके दौरान आरोपी ने उससे कई बार शारीरिक संबंध बनाए. इसके बाद उसने शादी करने से इनकार कर दिया. है, जिसपर महिला ने विवेक विहार थाने में शिकायत दर्ज कराई.

यह भी पढ़ें-आगरा में नेपाल की मासूम से रेप, मेडिकल कॉलेज में कराया गया भर्ती

मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने तुरंत शिकायत दर्ज की और कार्रवाई करते हुए आरोपी को आगरा जिले से गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने बताया कि आगे की कार्रवाई की जा रही है और आला अधिकारियों भी पूरे मामले पर नजर रखे हुए हैं. साथ ही इसकी जानकारी यूएसए एंबेसी को भी दे दी गई है. वहीं दिल्ली में आयोजित होने वाले जी20 सम्मेलन से पहले विदेशी महिला के साथ रेप का मामला सामने आने के बाद लोगों ने देश की छवि पर चिंता जताई है. बता दें कि इस वर्ष दिल्ली में जी 20 सम्मेलन का आयोजन होने वाला है, जिसे लेकर जोरों शोरों से तैयारियां से चल रही हैं.

यह भी पढ़ें-नाबालिग से छेड़छाड़ और रेप का प्रयास करने वाला वांछित आरोपी गिरफ्तार, दो महीने से चल रहा था फरार

ABOUT THE AUTHOR

...view details