दिल्ली

delhi

UP: पीलीभीत में पटाखा बनाते समय घर में विस्फोट, 3 किशोरियों की मौत

By

Published : Aug 2, 2022, 9:36 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharatपटाखा बनाते समय घर में विस्फोट

यूपी के पीलीभीत में जिले में पटाखा बनाते समय एक घर में विस्फोट हो गया. इस घटना में तीनों किशोरियों की मौत हो गई. घटना जहानाबाद थाना क्षेत्र के मोहल्ला जोशी टोला की है.

पीलीभीत :जिले में पटाखा बनाते समय एक घर में विस्फोट हो गया. घटना में 3 किशोरियां गंभीर रूप से घायल हो गईं. घटना की जानकारी होते ही पुलिस व दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू कार्य में जुट गई. बाद में इलाज के दौरान हादसे की शिकार तीनों किशोरियों की मौत हो गई. घटना जहानाबाद थाना क्षेत्र के मोहल्ला जोशी टोला की है.

स्थानीय लोगों ने बताया कि मोहल्ला जोशी टोला निवासी अजीम बेग अपने घर में पटाखा बनाने का काम करता था. पटाखा बनाते समय विस्फोट हुआ है, हादसे के दौरान काफी तेज आवाज हुई. आवाज सुनकर लोग बाहर देखने पहुंचे, तो एक मकान पूरी तरह से ध्वस्त हो चुका था. धमाका इतनी तेज था कि दो मंजिला एक मकान मलबे के ढेर में बदल गया. साथ ही आस-पड़ोस के मकान भी हिल गए. घटना में 3 किशोरियां गंभीर रूप से घायल हुईं हैं. जिस समय घटना हुई अजीज बेग घर से बाहर गया था और उसकी बेटियां नगमा, उजमा, सानिया और निशा पटाखा बना रहीं थीं. तभी तेज धमाके की आवाज सुनाई दी, जब लोग देखने पहुंचे तो अजीम बेग का मकान ध्वस्त हो चुका था.

पटाखा बनाते समय हुआ विस्फोट .

घटना के बाद स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने मलबे के नीचे दबी नगमा, सानिया और निशा को गंभीर अवस्था में बाहर निकाला और इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया. पुलिस अधीक्षक दिनेश पी ने बताया कि जानकारी मिली है कि अजीम बेग ने अपने घर में बड़ी मात्रा में पटाखे स्टोर किए थे. किसी वजह से इनमें आग लग गई और धमाका हो गया. पूरी घटना की बारीकी से जांच की जा रही है.

इसे पढ़ें- पार्थ चटर्जी पर गुस्साई महिला ने दे मारी चप्पल, बोली- इसने गरीबों का पैसा खाया

ABOUT THE AUTHOR

...view details