दिल्ली

delhi

नक्सलियों के खिलाफ अभियान को सफलता, झारखंड के सरायकेला में 25 बम बरामद

By

Published : Sep 10, 2021, 10:59 PM IST

झारखंड जिले में नक्सलियों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है सुरक्षाबलों को नक्सलियों के खिलाफ अभियान में एक बड़ी सफलता मिली है.

नक्सलियों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया
नक्सलियों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया

सरायकेला: जिले में नक्सलियों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है. सुरक्षाबलों को नक्सलियों के खिलाफ अभियान में एक और बड़ी सफलता मिली है. सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के इरादे से नक्सलियों ने कुचाई प्रखंड के दलभंगा ओपी अंतर्गत रूगुडीह पंचायत में नीमडीह गांव और किनिद्रा गांव के पांडुबुरू टोला में सीरीज में 25 आईईडी बम लगाए थे. जिसे सुरक्षाबलों ने सर्च अभियान (Search Operation) के दौरान बरामद किया है.

आनंद प्रकाश एसपी घटना की जानकारी देते हुए

सुरक्षाबलों को यह सफलता दलभंगा स्थित सीआरपीएफ के 157 एफ बटालियन और दलभंगा ओपी थाना के ओर से चलाए गए संयुक्त ऑपरेशन में मिली है. आईईडी बम बरामद होने के बाद से सुरक्षाबलों ने अभियान और तेज कर दिया है. फिलहाल बरामद सभी बम को बम निरोधक दस्ते ने निष्क्रिय कर दिया है.

इसे भी पढ़ें-चंडीगढ़ में रह रहे अफगानी छात्रों की मदद का सिद्धू ने दिया आश्वासन

तीन सितंबर को कुचाई थाना के दलभंगा ओपी अंतर्गत रूगुडीह से डोडारदा जाने वाले कच्चे रास्ते में सुरक्षाबलों को सीरीज में लगाए गए 35 केन बम मिले थे. सभी केन बम 4 से पांच किलो के थे. जिला पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त कार्रवाई में बम निरोधक दस्ते ने सभी केन बम को नष्ट कर दिया था. आईईडी बम को नक्सलियों ने सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के लिए प्लांट किया था. सुरक्षा बलों ने समय रहते बमों को डिफ्यूज कर दिया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details