दिल्ली

delhi

पश्चिम विहार रेप केस: दिल्ली पुलिस ने 21 साल के युवक समेत पांच नाबालिग आरोपियों को पकड़ा

By

Published : May 26, 2022, 10:07 AM IST

दिल्ली के पश्चिम विहार वेस्ट थाना इलाके में एक 12 साल की बच्ची से रेप के छह आरोपियों को पुलिस ने पकड़ लिया है. पकड़े गए आरोपियों में से एक आरोपी 21 साल का है जबकि पांच नाबालिग हैं.

delhi minor gang rape case
delhi minor gang rape case

नई दिल्ली: आउटर जिले के पश्चिम विहार वेस्ट इलाके में एक 12 साल की बच्ची से रेप के मामले में पुलिस ने छह आरोपियों को पकड़ लिया है. पकड़े गए आरोपियों में से पांच नाबालिग हैं. एक आरोपी उम्र 21 साल है. बीते शुक्रवार (20 मई 2022) रेलवे फाटक के पास जंगल में बच्ची से आरोपियों ने गैंगरेप किया था, साथ ही मोबाइल से वीडियो भी बनाया था.

आउटर जिला पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, बच्ची ने शुक्रवार देर रात पुलिस को बताया कि वह अपने घर से छोटे सिलेंडर में गैस भरवाने के लिए इलाके के रेलवे फाटक स्थित दुकान पर गई थी, जहां उसके पड़ोस में रहने वाला एक लड़का उसे बहाने से रेलवे ट्रैक के किनारे ले गया, जहां पहले से ही कुछ और लड़के मौजूद थे. आरोपियों ने बच्ची का विडियो बनाया और डरा धमका कर रेप किया. घटना के बाद पीड़ित बच्ची किसी तरह घर पहुंची और अपने परिजनों को अपने साथ हुई घटना की जानकारी दी, जिसके बाद मामले की जानकारी पुलिस को दी गई. पीड़ित बच्ची की शिकायत पर पश्चिम विहार वेस्ट पुलिस ने आईपीसी की धारा 354, 354B, 341, 376डीए और 6/17/21 पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज कर आरोपियों की धरपकड़ शुरू की. पुलिस की जानकारी के अनुसार इनमें से तीन आरोपी दिल्ली छोड़कर भागने की तैयारी कर रहे थे, लेकिन मोबाइल लोकेशन से उन तीनों को पकड़ लिया गया.

पुलिस के अनुसार बच्ची इसी इलाके में ही रहती है और सातवीं कक्षा में पढ़ती है. इस वारदात में शामिल एक आरोपी की उम्र 21 साल है, जबकि बाकी के पांच आरोपी नाबालिग हैं. पुलिस ने यह भी बताया कि जो 21 वर्षीय आरोपी है वह पीड़िता के पड़ोस में ही रहता है और बाकी के 5 नाबालिग हैं जो वहीं आसपास के इलाके में ही रहते हैं. पुलिस ने इस बात का भी खुलासा किया की बच्ची से रेप की घटना में 21 साल के लड़के के साथ दो नाबालिग शामिल थे, जबकि बाकी के तीन नाबालिग आरोपियों ने इस साजिश में मदद की थी. पुलिस ने आरोपियों के पास से वह मोबाइल भी बरामद कर लिया गया है जिससे पीड़िता का वीडियो बनाया गया था.

ऐसी ही ज़रूरी और विश्वसनीय ख़बरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details