दिल्ली

delhi

Watch: अनाथालय से 18 बच्चे लापता, एसडीएम ने सीडब्ल्यूसी के साथ मिलकर सील किया परिसर

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Nov 10, 2023, 7:01 PM IST

श्रीनगर के बेमिना के नुंद्रेशी कॉलोनी में स्थित अल-मिस्कीन यतीम ट्रस्ट से 18 बच्चे लापता हैं. एसडीएम ने बिना लाइसेंस के संचालन के लिए शुक्रवार को उनके परिसर को सील कर दिया.18 children missing, 18 children missing from orphanage, SDM Srinagar along with CWC seals Orphanage.

18 children missing from orphanage
सील किया अनाथालय परिसर

देखिए वीडियो

श्रीनगर:श्रीनगर स्थित एक अनाथालय पर कार्रवाई हुई है. बाल कल्याण समिति (सीडब्ल्यूसी) के अनुसार श्रीनगर स्थित अनाथालय से कम से कम 18 बच्चे लापता हैं. श्रीनगर के उप मंडल मजिस्ट्रेट (एसडीएम) ने बिना लाइसेंस के संचालन के लिए शुक्रवार को उनके परिसर को सील कर दिया है.

बाल कल्याण समिति (सीडब्ल्यूसी) श्रीनगर की अध्यक्ष डॉ. खैर-उन-निसा ने कहा कि समिति ने पहले श्रीनगर के बेमिना के नुंद्रेशी कॉलोनी में स्थित अल-मिस्कीन यतीम ट्रस्ट का कई दौरा किया था और उन्हें किशोर न्याय अधिनियम (जेजेए) के तहत पंजीकृत होने के लिए कहा था.

अल-मिस्कीन यतीम ट्रस्ट ने एक महीने का समय मांगा, लेकिन इतने समय के बाद भी, ट्रस्ट के प्रमुख पंजीकरण प्रदान करने में विफल रहे और बुनियादी ढांचे को उन्नत करने में भी विफल रहे.

उन्होंने कहा, 'आज, हमें पता चला कि ट्रस्ट से 18 बच्चे गायब हैं, और हमें नहीं पता कि ये बच्चे कहां हैं. ट्रस्ट को सील कर दिया गया, जबकि बच्चे अभी भी लापता हैं.'

डॉ. निसा ने कहा, 'आज एसडीएम श्रीनगर ने ट्रस्ट के परिसर को सील कर दिया क्योंकि यह अवैध रूप से चल रहा था और उन्हें एक नोटिस जारी कर आदेश दिया कि सभी 18 लापता बच्चों को तुरंत सीडब्ल्यूसी के सामने पेश किया जाए.'

ये भी पढ़ें

ABOUT THE AUTHOR

...view details