छत्तीसगढ़

chhattisgarh

सूरजपुर में शिक्षा विभाग की बड़ी लापरवाही: दसवीं बोर्ड परीक्षा की उत्तर पुस्तिका गायब

By

Published : Mar 3, 2022, 9:24 PM IST

Big negligence of education department in Surajpur
सूरजपुर में शिक्षा विभाग की बड़ी लापरवाही ()

chhattisgarh education department Big negligence: छत्तीसगढ़ में शिक्षा विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है. दसवीं बोर्ड परीक्षा के बाद उत्तर पुस्तिका कर्मचारी की लापरवाही से खो गई.

सूरजपुर:छत्तीसगढ़ में बोर्ड की परीक्षा शुरू हो गई है. माध्यमिक शिक्षा मंडल बोर्ड ने 2 साल बाद ऑफलाइन परीक्षा का आयोजन किया है. कोरोना के कारण बच्चों की पढ़ाई काफी प्रभावित हुई है. इस वर्ष बोर्ड की परीक्षाएं सभी हाई स्कूल एवं निजी विद्यालय को अपने विद्यालय से संचालित करने की अनुमति दी गई थी. इसी के तहत गुरुवार को दसवीं बोर्ड परीक्षा के हिंदी विषय का पेपर हुआ.

रास्ते से गायब हुई उत्तर पुस्तिका

इस बीच भैयाथान विकासखंड में शिक्षक की गलती से उत्तर पुस्तिका गायब होने का मामला सामने आया है. यहां के ग्राम राई हाई स्कूल में हिंदी की परीक्षा खत्म हुई. उसके बाद उत्तर पुस्तिका को बच्चों से एकत्र कर शिक्षक और केंद्राध्यक्ष मोटरसाइकिल से उत्तर पुस्तिका लेकर जमा करने जा रहा था. इस दौरान उसकी मोटरसाइकिल से उत्तर पुस्तिका का बंडल बीच रास्ते में गिर गई. यह उत्तर पुस्तिका को करंजी चौके में जमा करने के लिए वह शिक्षक जा रहा था. इस लापरवाही के बाद शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया है.

यह भी पढ़ें:सीजीबीएसई बोर्ड एग्जाम ऑफलाइन होने से विद्यार्थी खुश

नहीं मिली उत्तर पुस्तिका

बताया जा रहा है कि स्कूल से 3 से 4 किलोमीटर आगे जाने के बाद केंद्राध्यक्ष को पता चलता की उत्तर पुस्तिका कहीं गिर गई है. आनन-फानन में केंद्राध्यक्ष करंजी चौकी प्रभारी को इस मामले की सूचना फोन से दी गई. चौकी प्रभारी ने उत्तर पुस्तिका की पतासाजी करना शुरू कर दी है. हालांकि देरी होने के कारण उत्तर पुस्तिका नहीं मिली है. उत्तर पुस्तिका सड़क में गिरने के बाद किसी अज्ञात व्यक्ति के हाथ लग गई, जिसके कारण उत्तर पुस्तिका का तलाश करने के बावजूद वह नहीं मिली. कुल 32 उत्तर पुस्तिका थी. 17 छात्र और 15 छात्राएं परीक्षा में शामिल हुए थे.

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details