छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रायपुर में चोरों के आगे पुलिस फेल: 23 दिनों में 39 वाहनों की हुई चोरी

By

Published : Apr 24, 2022, 11:50 PM IST

Incidents of theft increased in Raipur

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर चोरों के आतंक का गढ़ बनता जा रहा है. यहां बीते 23 दिनों में 39 वाहनों की चोरी हुई है. लेकिन रायपुर पुलिस चोरों को पकड़ने में फेल साबित हो रहा है.

रायपुर: राजधानी रायपुर में चोरी की वारदात लगातार बढ़ती जा रही है. शहर के साथ ही आउटर में भी लगातार चोरियां हो रही है. अप्रैल के 23 दिनों में शहर के विभिन्न थानों में 39 वाहन चोरी की एफआईआर दर्ज कराई गई है. इसमें ट्रैक्टर और कार चोरी की घटनाएं भी शामिल है. रोजाना औसतन 2 वाहनों की चोरी शहर में हो रही है. कोतवाली, गोल बाजार, गंज, मौदहापारा और अन्य थाना क्षेत्रों में अधिकांश चोरी की वारदात हुई है. यह आंकड़ा पुलिस थाने में दर्ज की गई रिपोर्ट का है. जबकि कई मामले थाने तक ही नहीं पहुंच पाए हैं. कई लोगों ने वाहन चोरी की रिपोर्ट थाने में दर्ज नहीं कराई है. इसके अलावा सूने मकानों और दुकानों में भी चोरी की वारदात में इजाफा हुआ है. चोरों को लेकर पुलिस की बड़ी कार्रवाई नहीं होने से इनके हौसले बुलंद हैं. लगातार रायपुर में क्राइम का ग्राफ बढ़ता जा रहा है और पुलिस की कार्रवाई का डर चोरों पर नहीं है.


एक हफ्ते में 17 दोपहिया वाहनों की हुई चोरी: राजधानी में पिछले हफ्ते भर में 17 दोपहिया वाहनों की चोरी की रिपोर्ट अलग-अलग थानों में दर्ज कराई गई है. 16 से लेकर 23 अप्रैल के बीच दो स्कूटर और एक मोपेड, चार स्कूटी और 11 बाइक की चोरी हुई है. यह चोरी राजेंद्र नगर, पुरानी बस्ती, टिकरापारा, खमतराई, कोतवाली, मौदहापारा, सिविल लाइन, गंज और गोल बाजार थाना क्षेत्र में हुई है. करीब 10 दिन पहले नव गठित एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट की टीम ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए वाहन चोर गिरोह के छह सदस्यों को गिरफ्तार करते हुए 25 दोपहिया वाहन जप्त किए थे. इसके बाद से अब तक कोई बड़ी कार्रवाई नहीं हुई है.

रायपुर में गहने चोरी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार, 26 तोला सोना और 16 तोला चांदी बरामद

डकैती के आरोपी अब भी पुलिस की गिरफ्तर से दूर: देवपुरी में दवा कारोबारी के घर हुई डकैती के 3 हफ्ते बाद भी आरोपियों को पुलिस नहीं पकड़ सकी है. अब तक मामले को लेकर पुलिस ने कोई भी खुलासा नहीं किया है. पेशेवर गैंग ने डकैती की वारदात को अंजाम दिया था. इतना ही नहीं बल्कि घर में खड़ी दो पहिया वाहन को भी लेकर नौ दो ग्यारह हो गए. हालात यह है कि एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट की टीम उस वाहन का भी पता नहीं लगा पाई. साइबर यूनिट टीम पूरी तरह से फेल साबित होती दिखाई दे रही है.


वहीं इस मामले को लेकर रायपुर पश्चिम एएसपी आकाश राव गिरिपुंजे ने बताया कि 'पुलिस की टीम जांच करने में जुटी हुई है. हाल ही हमने 6 बाइक चोरों को गिरफ्तार किया था. आरोपियों के कब्जे से 25 बाइक बरामद की गई है. वहीं बाकी मामलों में तफ्तीश जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details