छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रायपुर में चाइल्ड पोर्नोग्राफी का एक और मामला दर्ज, आरोपी गिरफ्त से बाहर

By

Published : Sep 1, 2020, 6:31 PM IST

चाइल्ड पोर्नोग्राफी के मामले में आमानाका थाना क्षेत्र के राजेंद्र कुर्रे के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. केस दर्ज होने के बाद पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी है. चाइल्ड पोर्नोग्राफी को लेकर इस साल अभी तक राजधानी रायपुर में 8 केस दर्ज हो चुके हैं.

Case filed against accused for Upload child pornography
रायपुर में चाइल्ड पोर्नोग्राफी का केस दर्ज

रायपुर:आमानाका थाना क्षेत्र में चाइल्ड पोर्नोग्राफी का मामला दर्ज किया गया है. आरोपी फिलहाल पुलिस के गिरफ्त से बाहर है. उसकी तलाश की जा रही है. आरोपी के खिलाफ आईटी एक्ट की धारा 67 बी के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. उसपर चाइल्ड पोर्न वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड करने का आरोप है. आरोपी की पहचान राजेंद्र कुर्रे के रूप में हुई है.

रायपुर में चाइल्ड पोर्नोग्राफी का केस दर्ज

अबतक चाइल्ड पोर्नोग्राफी को लेकर राजधानी रायपुर में 8 केस दर्ज हो चुके हैं. राज्य में करीब 30 मामलों में कार्रवाई भी हुई है. नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो (एनसीआरबी) ने छत्तीसगढ़ पुलिस को 80 चाइल्ड पोर्न वीडियो की रिपोर्ट भेजी थी जो सोशल मीडिया में पोस्ट किए गए थे. इन 80 वीडियो को राज्य के नंबर से पोस्ट किया गया था. जिसमें से 12 मोबाइल नंबर रायपुर के थे. 40 मोबाइल नंबर दूसरे राज्य के पाए गए हैं, उन्हें संबंधित राज्यों की पुलिस को भेज दिया गया है.

पढ़ें:SPECIAL: कुपोषण ने फिर ली मासूम की जान!, कोड़ाकू जनजाति के परिवार को नहीं मिल रहा योजनाओं का लाभ

चाइल्ड पोर्न वीडियो अपलोड और शेयर करने के मामले में रायपुर से पहली गिरफ्तारी 6 महीने पहले खरोरा थाना पुलिस ने साइबर सेल की मदद से टाटीबंध क्षेत्र में रहने वाले BBA के 20 साल के छात्र रविंद्र के रूप में की थी. आरोपी छात्र ने 27 मार्च 2019 को एक वीडियो सोशल मीडिया में अपलोड किया था, जिसे कई लोगों ने देखा और शेयर किया था. इंटरनेट पर चाइल्ड पोर्नोग्राफी सर्च करना या इससे संबंधित कोई भी वीडियो शेयर करना अपराध है. ऐसे मामलों में आईटी एक्ट की धारा 67 बी के तहत मुकदमा दर्ज किया जाता है. इसमें 5 साल तक की सजा का प्रवधान है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details