छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Bhupesh Targets Shah: बघेल का शाह पर हमला, कहा- छत्तीसगढ़ में फूट डालो और राज करो नहीं चलेगा, कांग्रेस की दूसरी सूची जल्द

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Oct 17, 2023, 6:54 AM IST

Updated : Oct 18, 2023, 12:50 PM IST

Bhupesh Targets Shah छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल कांग्रेस की बैठक में शामिल होने दिल्ली में हैं. कांग्रेस के 60 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा जल्द होने के संकेत बघेल ने दिए हैं. Chhattisgarh Congress Second List

Bhupesh Targets Shah
भूपेश बघेल का अमित शाह पर हमला

रायपुर: दिल्ली में आज कांग्रेस की एक महत्वपूर्ण बैठक है. इस मीटिंग में डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव, पीसीसी चीफ दीपक बैज, विधानसभा अध्यक्ष चरण दास महंत भी शामिल होंगे. बैठक के बाद कांग्रेस उम्मीदवारों की दूसरी सूची जल्द सामने होगी. छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल मंगलवार रात को दिल्ली रवाना हुए. दिल्ली जाने से पहले रायपुर एयरपोर्ट पर उन्होंने मीडिया से ये बातें कही.

छत्तीसगढ़ में भाजपा के पास मुद्दा नहीं: बिरनपुर मामले को लेकर सीएम बघेल ने कहा कि जो घटना घटी, उस पर कार्रवाई हो चुकी है. आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. कोर्ट में चालान प्रस्तुत कर दिया गया है. उनके मुआवजे की घोषणा हो चुकी है. छत्तीसगढ़ में उनके पास कोई मुद्दा बचा नहीं है. ना किसानों का मुद्दा है ना ही आदिवासियों का मुद्दा है ना हीं युवाओं का मुद्दा है तो इसलिए बिरनपुर मामले को मुद्दा बना रहे हैं, इसमें उनको पीएचडी हासिल किए हैं.

शाह पर बघेल का हमला:बघेल ने शाह के सांप्रदायिकता और उल्टा लटकाने वाले बयान पर जमकर हमला बोला. सीएम ने कहा- वह सरकार को धमकी दे रहे हैं. इसके अलावा उन्हें कुछ आता नहीं है. इस सब चीजों में उनको पीएचडी हासिल है. बघेल ने आगे कहा कि 2018 में जब छत्तीसगढ़ में डबल इंजन की सरकार थी तब 40 प्रतिशत लोग गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करते थे. नीति आयोग की रिपोर्ट के अनुसार 40 लाख लोग गरीबी रेखा से बाहर आ गए हैं.

ये छत्तीसगढ़ है. यहां भाईचारा प्रेम की भाषा चलती है. यहां डिवाइड एंड रूल की योजना नहीं चलेगी. अमित शाह चाह रहे हैं कि छत्तीसगढ़ कैसे भी करके अडानी को मिल जाए. यह सारी कोशिश ही उन्हीं के लिए है लेकिन वे अपने इस मनसूबे में कभी सफल नहीं होंगे-भूपेश बघेल, मुख्यमंत्री, छत्तीसगढ़

Raipur West Assembly People Expectations: रायपुर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के लोगों को कैसा नेता चाहिए, जानिए जनता जनार्दन की राय ?
Chhattisgarh Assembly Election 2023 : बिलासपुर चुनाव में संदिग्ध लेनदेन पर रहेगी नजर, जानिए क्या है तैयारी ?

शाह पर भड़काऊ भाषण देने का आरोप, चुनाव आयोग से की शिकायत:

कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में भुनेश्वर साहू की हत्या के संबंध में गृह मंत्री अमित शाह के "भड़काऊ" बयान पर कड़ी आपत्ति जताई. कांग्रेस ने चुनाव आयोग से इसकी शिकायत की हैं. दिल्ली में कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने आरोप लगाया कि छत्तीसगढ़ में आदर्श आचार संहिता लागू है. ऐसे समय में इस तरह के बयान देना गलत है. इस पर चुनाव आयोग को कार्रवाई करनी चाहिए. रमेश ने कहा कि अगर आयोग कार्रवाई करने में विफल रहता है, तो भाजपा छत्तीसगढ़ में अपने चुनाव अभियान में सांप्रदायिकता फैलाने से बाज नहीं आएगी.

शाह ने राजनांदगांव में दिया बयान:सोमवार को राजनांदगांव में भाजपा प्रत्याशी और पूर्व सीएम रमन सिंह का नामांकन था. नामांकन से पहले राजनांदगांव परिवर्तन संकल्प महासभा रखी गई, जिसमें शामिल होने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पहुंचे. शाह ने यहां कहा कि भूपेश बघेल सरकार ने छत्तीसगढ़ के बेटे भुनेश्वर साहू को पीट-पीट कर मार डाला. भारतीय जनता पार्टी ने साहू के हत्यारों को न्याय के कटघरे में लाने के लिए उनके पिता ईश्वर साहू को चुनाव में उतारा.

Last Updated : Oct 18, 2023, 12:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details