छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Naxalites in Narayanpur: नारायणपुर में नक्सलियों ने मोबाइल टावर के सोलर पैनल में लगाई आग

By

Published : Mar 17, 2023, 2:10 PM IST

नारायणपुर में नक्सली
Naxalites in Narayanpur

नारायणपुर में नक्सलियों ने मोबाइल टावर के सोलर पैनल में आग लगा दी. जिसके बाद नक्सलियों ने फायरिंग भी की. पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की. पुलिस आसपास के इलाके में सर्चिंग अभियान चला रही है.

नारायणपुर: छत्तीसगढ़ के नक्‍सल प्रभावित जिला नारायणपुर में एक तरफ विकास के काम किए जा रहे हैं तो दूसरी ओर नक्सली अपनी उपस्थिति दर्ज कराने में लगे हैं. आस पास के इलाके के लोगों में खौफ बनाए रखने के लिए नक्सली हमेशा इन क्षेत्रों में दहशत फैलाने का काम करते हैं. बीती रात नक्सलियों ने नारायणपुर में उत्पात मचाया. यहां कुरुशनार सोनपुर मार्ग पर नक्सलियों ने एक मोबाइल टावर के सोलर पैनल में आग लगा दिया. इस दौरान नक्सलियों ने दो से तीन राउंड फायरिंग भी की. हालांकि इस फायरिंग में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है.

आसपास के क्षेत्रों में पुलिस कर रही तलाशी:सोलर पैनल मेंनक्सलियों के फायरिंग के बाद पुलिस ने भी नक्सलियों पर फायरिंग की. लेकिन इस फायरिंग में फिलहाल किसी के घायल होने की कोई जानकारी नहीं मिली है. पुलिस की टीम सोनपुर, कुरुशनार सहित आसपास के इलाके में सर्चिंग अभियान चला रही है.

यह भी पढ़ें:Woman Naxalite Surrenders सुकमा में 5 लाख की इनामी महिला नक्सली का सरेंडर

5 लाख रुपये का इनामी नक्सली ने किया सरेंडर:नक्सली संतो उर्फ रामी ने छत्तीसगढ़ सरकार की सरेंडर नक्सलियों के लिए चलाई जा रही पुनर्वास नीति और पूना नार्कोम अभियान से प्रभावित होकर सरेंडर किया. सुकमा पुलिस अधिक्षक सुनील शर्मा ने बताया " पूना नारकोम अभियान के तहत नक्सलियों को हिंसा के रास्ते से हटाने और उन्हें मुख्यधारा से जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है. सरेंडर महिला नक्सली पर 5 लाख रुपये का इनाम था. आमदई स्थानीय गुरिल्ला दस्ते (एलजीएस) की कमांडर था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details