छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Died Due To Electrocution: खुले ट्रांसफार्मर की चपेट में आने से व्यक्ति की मौत, कचरा फैकने के दौरान हुआ हादसा

By

Published : Jul 17, 2023, 2:24 PM IST

Died Due To Electrocution एमसीबी जिले के जनकपुर गांव में करंट लगने से एक जूस की दुकान चलाने वाले व्यक्ति की मौत हो गई. बिजली विभाग की लापरवाही से लोगों में नाराजगी है.

Died Due To Electrocution
करंट की चपेट में आने से एक की मौत

करंट की चपेट में आने से एक की मौत

एमसीबी:सोमवार सुबह जनकपुर ग्राम पंचायत में खुले ट्रांसफार्मर की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई. युवक उत्तरप्रदेश से जनकपुर में आकर फल और जूस की दुकान चलाता था. इस घटना में विद्युत विभाग और जनकपुर ग्राम पंचायत की लापरवाही भी सामने आ गई है.

बिजली की चपेट में आने से मौत: 47 वर्षीय सत्यप्रकाश ने सोमवार सुबह दुकान खोला. जिसके बाद वह दुकान का कचरा जनकपुर ग्राम पंचायत के पास लगे ट्रांसफार्मर के पास फेंकने गया था. इसी दौरान बिजली की चपेट में आने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई.

बिजली विभाग और पंचायत की लापरवाही: जनकपुर ग्राम पंचायत में जितने भी ट्रांसफार्मर लगे हुए हैं, वह खुले में है. न तो एमसीबी बिजली विभाग द्वारा इन्हें ढंका जा रहा है, न ही ग्राम पंचायत द्वारा इसके लिए प्रयास किया जा रहा है. आज सुबह हुई मौत के बाद पंचायत प्रतिनिधि शोक मनाने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जनकपुर पहुंचे. लोगों ने खुले ट्रांसफार्मर को ढंकने की बात उठाई, ताकि आगे कोई भी और व्यक्ति बिजली की चपेट में ना आ सके.

Kondagaon: शादी कार्यक्रम के दौरान युवक को लगा करंट, समय पर इलाज नहीं मिलने से मौत
Died Due To Electrocution: करंट की चपेट आने से किसान की मौत, सिंचाई के लिए कुएं में लगा रहा था पंप
Chhattisgarh Electrocution Children: करंट की चपेट में आने से 6 साल की बच्ची की मौत, दो अन्य घायल

बारिश में बिजली वाली जगहों पर जाने से बचें: बारिश के दिनों में लोगों को ट्रांसफार्मर जैसी जगह से दूरी बनाकर रखना चाहिए. बारिश के मौसम में नमी और गीलेपन के चलते करंट फैलने का खतरा बना रहता है. गीले लकड़ी, वायर, बिजली खंभे, इलेक्ट्रिक बोर्ड से दूरी बनाकर रखना चाहिए. ऐसे जगहों पर सावधान रहने की जरूरत है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details