छत्तीसगढ़

chhattisgarh

महासमुंद के स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल में सर्व आदिवासी समाज ने जड़ा ताला, जानिए वजह

By

Published : Apr 4, 2022, 4:13 PM IST

महासमुंद में संचालित स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल में सर्व आदिवासी समाज और पूर्व छात्रों ने मुख्य गेट पर ताला जड़ दिया. हालांकि बाद में अधिकारियों की समझाइश के बाद पेपर देने पर सहमति बनी.

Swami Atmanand English Medium School
स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल

महासमुंद:जिले के पिथौरा में संचालित स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल में सर्व आदिवासी समाज और पूर्व छात्रों ने मुख्य गेट पर ताला जड़ दिया है. जिसके बाद अधिकारियों की समझाइश के बाद ओपन स्कूल के छात्रों को पेपर देने अंदर जाने की सहमति बन पायी.

दरअसल सर्व आदिवासी समाज की मांग है कि शासकीय रंजित विद्यालय का नाम यथावत रखा जाए. जो कि आदिवासी राजा रंजित सिंह द्वारा दान में दी गई जमीन पर पिछले 63 वर्षो से संचालित है. उस विद्यालय का नाम परिवर्तन से समाज जनों और पूर्व छात्रों में गुस्सा है.

यह भी पढ़ें :सलवा जुडूम प्रभावितों को छत्तीसगढ़ में मिलेगी जमीन, आवास और नौकरी

जिसके कारण सरकार के खिलाफ आज समाजजनों और पूर्व छात्रों ने मोर्चा खोल दिया है. बता दें कि पूर्व में भी दो बार नाम परिवर्तन के खिलाफ उच्च अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा जा चुका है. जिसके बावजूद कोई कार्रवाई ना होते देख सभी का गुस्सा फूट पड़ा और ये आंदोलन करने को बाध्य हो गए. प्रशासनिक तौर पर आंदोलन स्थल में तहसीलदार और स्थानीय पुलिस मौजूद रही.

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details