छत्तीसगढ़

chhattisgarh

गोल्डेन बुक आफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल 'खाकी के रंग स्कूल के संग'

By

Published : Sep 21, 2022, 1:01 PM IST

Mahasamund Police honored
महासमुंद पुलिस को सम्मानित ()

महासमुंद पुलिस के लिए आज का दिन गौरव और उपलब्धियों का है. पुलिस विभाग के जागरुकता अभियान खाकी के रंग स्कूल के संग का नाम गोल्डन बुक आफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल किया गया है.

महासमुंद: खाकी के रंग स्कूल के संग अभियान को बड़ी कामयाबी मिली है. साइबर धोखाधड़ी के खिलाफ सबसे बड़े जागरूकता अभियान के लिए सम्मान मिला है. गोल्डन बुक ऑफ वर्ड रिकार्ड के एशिया हेड मनीष विष्णोई ने महासमुंद एसपी भोजराम पटेल को सर्टिफिकेट और बैच दिया.

20 हजार से ज्यादा स्कूली बच्चों को किया जागरूक: इस अभियान के तहत महासमुंद पुलिस ने स्कूली बच्चों को साइबर फ्रॉड, सेल्फ डिफेंस के बारे में जागरुक किया ताकि बच्चे सुरक्षित रहें. यह कार्यक्रम जिले के सभी ब्लॉक मुख्यालय सहित गांव गांव के स्कूलों में चलाया गया. 20 जुलाई से 17 सितंबर तक अन्नू भोई, रोशनी डेविड और प्रवीण शुक्ला ने बीस हजार पांच सौ 21 स्कूली बच्चों को जागरुक किया. अभियान एसपी भोजराम पटेल और एसआई संजय राजपूत के मार्गदर्शन में चलाया गया.

यह भी पढ़ें:मनेन्द्रगढ़ और अंबिकापुर से शहडोल तक मेमू ट्रेन का होगा संचालन

58 दिन तक चला अभियान: 58 दिन तक चले अभियान का समापन स्थानीय शंकराचार्य सांस्कृतिक भवन में हुआ. इस दौरान अभियान का वीडियो सॉंग भी लांच किया गया. इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि महासमुंद कलेक्टर निलेश क्षीरसागर थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details