छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Thief In MCB : चोर गिरोह का पर्दाफाश, 6 आरोपी गिरफ्तार, कई चोरियों में थी संलिप्तता

By

Published : May 28, 2023, 2:35 PM IST

एमसीबी में लगातार हो रही चोरी की वारदात के बीच पुलिस को बड़ी सफलता हासिल हुई है. पुलिस ने चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है. मामले में 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. ये चोर कई चोरी की वारदातों को अंजाम दे चुके थे.

theft in mcb
एमसीबी में चोरी

एमसीबी में पकड़ा गया चोर गिरोह

एमसीबी: एमसीबी जिले के पोंडी पुलिस ने दुर्गा मंदिर में चोरी सहित अन्य दो चोरियों की गुत्थी का खुलासा करते हुए 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इन आरोपियों में 5 चोर और 1 चोरी का सामान खरीदने वाला शामिल है. पोंडी पुलिस ने चोरों के पास से सभी सामान जब्त कर लिए हैं.

जानिए कब किस चोरी को दिया अंजाम: 22 मई की रात पोड़ी के श्री दुर्गा माता मंदिर में दरवाजा का ताला तोड़कर माता के गहने की चोरी की गई. इस चोरी की शिकायत मंदिर के पुजारी ने की. इसके अलावा 6 मई को सन्तोष नाम के शख्स ने भी एक शिकायत दर्ज कराई. संतोष के किराना दुकान के शटर में लगा ताला तोड़कर चोरी का प्रयास किया गया था. वहीं, 3 मई को उदय ने भी पोंडी थाना में कुंआ में लगे पम्प की चोरी की शिकायत की थी. इन सभी मामलों की जांच में पोंडी पुलिस जुटी हुई थी.

चोरों को पकड़ने के लिए बनी टीम: लगातार हो रही चोरी की वारदात के बाद पुलिस महानिरीक्षक राम गोपाल गर्ग सरगुजा और पुलिस अधीक्षक एमसीबी टी.आर.कोशिमा ने एक टीम गठित की. टीम बनाकर चोरों को पकड़ने के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक निमेष बरैया और नगर पुलिस अधीक्षक चिरमिरी पी.पी.सिंह को निर्देश दिया गया. टीम चोरों की तलाश में थी, इसी बीच टीम को कुछ जानकारी मिली. टीम ने पतासाजी कर नीलेश उर्फ बिटटू और उसके साथी संजय नाहर के साथ सुभाष नाहर को हिरासत में लेकर पूछताछ किया.

Theft In Rajnandgaon: सूने घरों पर बोलते थे धावा, 4 लाख के जेवरात के साथ दो शातिर चोर गिरफ्तार

Rajnandgaon News: नागपुर में चोरी, राजनांदगांव से रकम और कार बरामद, नागपुर पुलिस ने ऐसे दिया ऑपरेशन को अंजाम !

Baloda Bazar News: लोहे चुराकर कबाड़ में बेचने वाले गिरोह के 12 शातिर चोर गिरफ्तार

आरोपियों ने कबूला जुर्म: पूछताछ के दौरान निलेश नाहर ने अपने दोस्त संजय जीवन कुजूर, सुभाष मोगरे के साथ मिलकर श्री दुर्गा मंदिर में चोरी करने की बात कही. इसके अलावा संतोष के किराना दुकान में दुकान का ताला तोड़कर चोरी के प्रयास बात स्वीकार की. इस दौरान ये चोर सामने सीसीटीवी कैमरा देखकर भाग गये थे. आरोपी ने बताया कि संजय मोगरे के साथ मिलकर उदय यादव के कुंआ से समर्सिबल पम्प चोरी कर पोड़ी के सलीम के पास उसने बेच दिया है. इसके अलावा अन्य जगहों पर चोरी का भी आरोपियों ने खुलासा किया.

पुलिस ने जब्त किया सामान:पुलिस ने आरोपियों के पास से एक गले का हार, एक मांग टीका, एक हाथ पोस और दो कंगन रोल्ड गोल्ड के बरामद किए हैं. इसके अलावा आरोपियों से चोरी किया गया समर्सिबल पम्प भी बरामद किया गया है. चोरी के दौरान ताला तोड़ने में उपयोग किया गया लोहे का सब्बल, फोन और टार्च भी पुलिस ने बरामद किया है. पुलिस ने चोरी के पम्प को खरीदने वाले सलीम खान को भी गिरफ्तार कर लिया है. सभी आरोपियों ने पूछताछ की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details