छत्तीसगढ़

chhattisgarh

डेरिंग डॉगी डेजी: फिमेल डॉग ने भालू से लड़ के बचाई मालिक की जान

By

Published : Nov 19, 2022, 1:45 PM IST

Updated : Nov 19, 2022, 2:18 PM IST

डेरिंग डॉगी डेजी

कांकेर जिले में फिर एक बार फीमेल डॉग डेजी ने साहसी का परिचय दिया है. भालू की भिड़ंत का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है. पालतू फिमेल डॉग डेजी ने अपनी वफादारी का परिचय देते अपने मालिक की जान बचाई है.

कांकेर:कांकेर जिले में फिर एक बार फीमेल डॉग और भालू की भिड़ंत का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है. दरअसल कांकेर जिला मुख्यालय से 10 किमी दूर लालमाटवाडा गांव में रहने वाले रोशन साहू के घर में पालतू फिमेल डॉग जिसका नाम डेजी है, जंगल से निकलकर घर में घुसे भालू से भिड़ कर उसे खदेड़ दिया. इस तरह पालतू फिमेल डॉग डेजी ने अपनी वफादारी का परिचय देते अपने मालिक की जान बचाई है.

फिमेल डॉग ने भालू से लड़ के बचाई मालिक की जान

वहीं ग्राम माटवाड़ा लाल में भालू के आतंक से लोग दहशत में है. आए दिन भोजन पानी की तलाश में भालू गांव के रिहायशी इलाको में जा रहा है. भालू के रिहायशी इलाकों में आने की सूचना लगातार वन विभाग को देने के बाद भी विभागीय अमला नदारद हैं. पूरा मामला कांकेर के लालमाटवाड़ा का है. लालमाटवाड़ा के रोशन साहू के घर में शुक्रवार रात एक भालू घुस आया. पूरा परिवार घर में घुसे भालू से सहम गया, लेकिन घर में पालतू फिमेल डॉग जिसका नाम डेजी है वो भालू से भिड़ गया है और परिवार की जान बचाई है.

यह भी पढ़ें:डीएम अवस्थी बने ईओडब्ल्यू एसीबी चीफ, 7 सीनियर आईपीएस अफसरों के प्रभार में फेरबदल

ग्रामीणों ने बताया कि लाल माटवाड़ा से लगे जंगल में पांच भालू हैं जो सुबह शाम बस्ती पहुंच रहे हैं. डेढ़ महीने पहले ग्राम पंचायत में आयोजित ग्राम सभा में ग्रामीणों ने इस संबंध में वन विभाग को आवेदन भी दिया था. लेकिन विभाग द्वारा कोई पहल नहीं किया गया.

Last Updated :Nov 19, 2022, 2:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details