छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कवर्धा: SP ने अंजोर रथ को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना, अपराध मुक्त जिला बनाने की पहल

By

Published : Nov 30, 2020, 10:29 PM IST

कवर्धा SP शलभ कुमार सिन्हा ने अंजोर रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. बच्चों के अधिकारों की जागरूकता के लिए विशेष अभियान अंजोर रथ के माध्यम से चलाया जा रहा है. इसके तहत लोगों को कोरोना से बचाव के साथ ही अन्य जानकारियां भी दी जा रहीं हैं.

sp-shalabh-kumar-sinha-launched-anjore-rath-campaign-to-make-it-crime-free-in-kawardha
SP ने अंजोर रथ को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

कवर्धा: कबीरधाम को अपराध मुक्त और आपराधिक गतिविधियों की रोकथाम को लेकर विशेष जागरूकता अभियान का शुभारंभ किया गया. SP शलभ कुमार सिन्हा ने आम जनता को जागरूक करने, बाल विवाह, बाल श्रम, बाल भिक्षावृत्ति, नशावृत्ति और बाल अपराधों पर ब्रेक लगाने के लिए अभियान का शुभारंभ किया है. शलभ कुमार सिन्हा ने अंजोर रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

SP ने अंजोर रथ को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

SP ने विशेष तौर पर महिलाओं और बच्चों पर घटित होने वाले अपराधों की रोकथाम के लिए अंजोर रथ को तैयार किया है. इससे महिलाओं और बच्चों को जागरूक किया जाएगा. आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों को सख्त से सख्त सजा दिलाई जाएगी. साथ ही चाइल्ड लाइन 1098 कवर्धा की संयुक्त टीम ने बाल अपराध पर शिकंजा कसने के लिए अभियान चलाया है.

पढ़ें: पुलिसकर्मियों पर अपराधियों को पनाह देने का आरोप, महिला SI समेत 2 निलंबित, जांच के आदेश

अंजोर रथ से दी जाएगी जानकारियां

कवर्धा एसपी ने जिले के बच्चों की विशेष सुरक्षा और जागरूकता के लिए अंजोर रथ के माध्यम से गुड टच और बैड टच के बारे में जानकारी दी. साथ ही कोविड-19 महामारी की रोकथाम के लिए जानकारी दी. आपराधिक गतिविधियों से बचाव के संबंध में विस्तार पूर्वक अंजोर रथ में लगे स्पीकर के माध्यम से जानकारी दी जाएगी.

पढ़ें:दुर्ग: मनोरोग विशेषज्ञों ने पुलिसकर्मियों को दिए तनाव से मुक्त रहने के टिप्स

कार्यक्रम के दौरान कई अधिकारी-कर्मचारी रहे मौजूद

इस दौरान प्रशिक्षु पुलिस अधीक्षक निमितेश सिंह, थाना प्रभारी कोतवाली निरीक्षक मुकेश यादव, चाइल्ड लाइन 1098 कवर्धा से एम जाफर खान लोकपाल, दौलत राम कश्यप अध्यक्ष आस्था समिति समेत कई अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details