छत्तीसगढ़

chhattisgarh

honeytrap case in kabirdham: हनीट्रैप में फंसाकर युवक से लाखों की ठगी, सावधान रहें

By

Published : Feb 15, 2023, 7:49 PM IST

कबीरधाम जिला के जैतपुरी के युवक को हनीट्रैप में फंसाकर लाखों की ठगी हुई है. युवक को प्रेमजाल में फंसा कर 17 लाख 51 हजार रुपए ऐंठे गए हैं. कुंडा थाना में शिकायत के बाद पुलिस केस दर्ज कर जांच में जुटी है. पुलिस ने लगातार बढ़ रही ठगी की वारदातों को लेकर लोगों से जागरूक रहने की अपील भी की है.

honeytrap case in kabirdham
युवक से की 17 लाख की ठगी का मामला दर्ज

कबीरधाम:पंडरिया ब्लॉक के थाना कुंडा के दामापुर चौकी के जैतपुरी गांव का यह मामला है. हिमांशु यदु नाम के एक युवक को दिल्ली की युवती से दिल लगाना भारी पड़ गया है. दिल्ली की युवती ने हिमांशु को हनीट्रैप के जाल में फंसा कर 17 लाख 51 हजार की ठगी की है.

युवक से की 17 लाख की ठगी का मामला दर्ज

क्या है पूरा मामला: हिमांशु यदु एमबीए की पढ़ाई के बाद दामापुर बाजार में इलेक्ट्रॉनिक दुकान चला रहा है. हिमांशु की सोशल मीडिया पर दिल्ली की युवती से दोस्ती हुई. फिर चैटिंग का सिलसिला शुरू हुआ और हिमांशु उस युवती को अपना दिल दे बैठा. धीरे धीरे दिल्ली की युवती युवक से नजदीकियां बढ़ाती गई और उसे अपने प्रेम जाल में फंसा लिया. युवती खुद को दिल्ली पुलिस विभाग में काम करने की बात करती रही. शादी और नौकरी लगाने का हवाला देकर हिमांशु से लगातार ठगी करती रही.

क्या कहते हैं पुलिस अधिकारी: कुंडा थाना प्रभारी आनंद शुक्ला ने बताया कि "ग्राम जयपुरी के हिमांशु ने लिखित शिकायत किया है. हिमांशु को दिल्ली की युवती ने प्रेम जाल में फंसा कर नौकरी दिलाने और शादी का लालच दिया. उसने 17 लाख 51 हजार की ठगी की है. ठगी का केस दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है. आरोपी को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने का प्रयास जारी है." कुंडा थाना प्रभारी ने लगातार लोगों को ठगी के मामले में जागरूक रहने की अपील की है. उन्होंने आनलाइन फ्रॉड के बढ़ते मामलों से लोगों को सतर्क रहने की हिदायत दी है.

यह भी पढ़ें:कवर्धा में जिला अस्पताल से फरार कैदी गिरफ्तार

कबीरधाम जिले में ठगी के मामले लगातार बढ़ रहे: कबीरधाम जिले में ठगी के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. कुछ महीने पहले जिले के पुलिस अधीक्षक के फेसबुक को हैक कर ठगी का मामला सामने आया था. आए दिन मोबाइल के जरिए लिंक भेजकर लोगों के बैंक में जमा पूंजी पर डाका डाला जा रहा है. शातिर ठग लोगों को बहला फुसलाकर आसानी से शिकार बना रहें हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details