छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कवर्धा में सीएमएचओ को हटाने की खुशी में कर्मचारियों ने मनाई दिवाली और बांटी मिठाई

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Jan 18, 2024, 8:25 PM IST

Employees celebrated Diwali ऐसा नजारा कम ही देखने को मिलता है जब किसी अफसर के हटाए जाने पर उसके ही दफ्तर के कर्मचारी दिवाली मनाएं. जी हां कुछ ऐसा ही हुआ है कवर्धा में जहां साहब को हटाए जाने के विरोध में कर्मचारियों ने जमकर आतिशबाजी की और मिठाईंया बांटी.removal of CMHO Kawardha

removal of CMHO Kawardha
कर्मचारियों ने मनाई दिवाली और बांटी मिठाई

कवर्धा:सुजॉय मुखर्जी कबीरधाम जिले के सीएमएचओ थे. सुजॉय मुखर्जी को स्वास्थ्य विभाग ने उनके पद से हटा दिया. सुजॉय मुखर्जी को पद से हटाए जाने की खबर जैसे ही बाकी कर्मचारियों को मिली वो खुशी से झूमने लगे. कर्मचारियों ने सीएमएचओ को हटाए जाने की खुशी में बाकायदा दफ्तर के परिसर में आतिशबाजी की. कर्मचारियों ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर बधाई भी दी. कर्मचारियों के मुताबिक सुजॉय मुखर्जी के कार्यकाल में कर्मचारी उनकी कार्यशैली से काफी परेशान थे.

सीएमएचओ को हटाए जाने पर मनी दिवाली: जिले के स्वास्थ्य अधिकारी डॉ सुजॉय मुखर्जी इंडियन आर्मी में थे. आर्मी से रिटायर होने के बाद उनको कवर्धा में जिला सर्जन का पद संभालने के लिए दिया गया. कर्मचारियों का आरोप था कि सुजॉय मुखर्जी अड़ियल रवैये के चलते लोगों से घुल मिल नहीं पाते थे. दफ्तर में अपने मातहतों से तानाशाही रवैया दिखाते थे. कई बार उनका विवाद दफ्तर के कर्मचारियों से हो चुका था. गुरुवार को जैसे ही कर्मचारियों को पता चला कि उनको पद से हटा दिया गया है. सभी कर्मचारी एक दूसरे को बधाई देने लगे. सीएमएचओ दफ्तर में काम करने वाले कर्मचारियों का वेतन भी गाहे बगाहे रोक दिया करते थे.

सुजॉय मुखर्जी ने स्वास्थ्य सुविधाओं को किया था दुरुस्त: कर्मचारी जरूर सुजॉय मुखर्जी के जाने से खुश हों पर जनता के लिए सुजॉय मुखर्जी ने बेहतर काम किए. मरीजों को अस्पताल में बेहतर सुविधाएं मिले इसके लिए वो हमेशा काम करते रहे. छोटी मोटी बीमारियों में मरीजों को रेफर कर दिया जाता था वो उनके कार्यकाल में रुक गया. प्रसूता तक को डिलीवरी के लिए बाहर जाने के जरूरत नहीं पड़ती थी. छोटे बड़े ऑपरेशन में भी कवर्धा जिले में होने लगे थे. मरीजों के लिहाज से सुजॉय मुखर्जी ने अपने वक्त में बेहतर काम किया.

महिला सीएचओ ने मांगा पैसा मिली फटकार, बेहोश होकर मौके पर गिरी
चाइनीज निमोनिया को लेकर दुर्ग में अलर्ट, बदलते मौसम में बच्चों को लेकर रहें सतर्क
Kidney theft racket busted in CMHO in Korba: 10 साल बाद किडनी चोरी रैकेट का भंडाफोड़, चिकित्सक निकला फर्जी

ABOUT THE AUTHOR

...view details