छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कवर्धा: अवैध खनन पर कार्रवाई, जेसीबी, ट्रैक्टर और ट्रक जब्त

By

Published : Jul 13, 2020, 1:36 PM IST

कवर्धा जिले में अवैध खनन पर कलेक्टर के आदेश के बाद कारवाई की गई. इस दौरान जेसीबी, ट्रैक्टर और ट्रक जब्त किया गया.

action taken on illegal mining
अवैध खनन पर कार्रवाई

कवर्धा: जिले में अवैध खनन पर प्रशासन ने कार्रवाई की है. कलेक्टर रमेश कुमार शर्मा के आदेश पर खनिज विभाग ने कार्रवाई की. खनिज विभाग ने अवैध मुरुम, रेत खनन एवं परिवहन पर कार्रवाई करते हुए जेसीबी, ट्रैक्टर और ट्रक को जब्त कर पिपरिया थाने को सौंपा है.

अवैध खनन पर कार्रवाई

पढ़ें:धमतरी में रेत माफिया के अतिक्रमण पर कार्रवाई, 18 एकड़ की जमीन से बेजा कब्जा हटाया गया

नदी में अवैध खनन पर कार्रवाई
दरअसल जिले में कुछ महीने पहले नए कलेक्टर रमेश कुमार शर्मा ने जिले का कार्यभार संभाला. कलेक्टर ने ज्वाइनिंग के बाद से ही अवैध खनन की लगातार मिल रही शिकायत के बाद खनिज विभाग को कार्रवाई का आदेश दिया. जिसके बाद कवर्धा ब्लॉक के ग्राम खपरी में नदी से अवैध तरीके से रेत खनन करने वाले और खदानों से मुरुम निकालने वाले खनन माफियाओं पर कार्रवाई की गई. खनन माफियाओं के खिलाफ खनिज विभाग व SDM कवर्धा ने करवाई करते एक JCB, ट्रैक्टर और एक ट्रक को जब्त कर पिपरिया थाने को सौंप दिया.

अवैध खनन पर कार्रवाई

पढ़ें:अब धमतरी की रेत खदानों में छत्तीसगढ़ के मूल निवासी ही कर सकेंगे काम

खनन मफियाओं के हौसले बुलंद

कवर्धा जिले में सालों से अवैध रेत-मुरुम खनन का गोरखधंधा धड़ल्ले से चल रहा है. अधिकारियों-कर्मचारियों की मिली शह के कारण खनन मफियाओं के हौसले बुलंद हो चुके है. ये खनन माफिया धड़ल्ले से अपना गोरखधंधा चला रहे है. बार-बार शिकायत के बाद खानापूर्ति के लिए दिखावे के नाम पर कार्रवाई की जाती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details