छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रेप के आरोप में सेना का जवान गिरफ्तार, वारदात के बाद से था फरार

By

Published : Aug 9, 2021, 7:10 PM IST

Army jawan arrested for rape

जशपुर जिले के दोकड़ा थाना पुलिस ने दुष्कर्म के आरोपी आर्मी के जवान को गिरफ्तार किया है. आरोपी घटना को अंजाम देकर फरार चल रहा था. पुलिस ने साइबर सेल की मदद से आरोपी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया. जहां से उसे न्यायिक रिमांड पर भेज दिया गया है.

जशपुर: दोकड़ा थाना पुलिस ने दुष्कर्म के आरोप में आर्मी जवान को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक पीड़िता का आरोप है कि आर्मी जवान अलोक लकड़ा, सोशल मीडिया के माध्यम से संपर्क में आया था. जवान ने धीरे- धीरे पीड़िता का विश्वास जीता और मौका पाकर उसके साथ दुष्कर्म की घटना का अंजाम दिया. पुलिस ने आरोपी जवान को गिरफ्तार कर लिया है और मामले की जांच कर रही है.

एसपी विजय अग्रवाल ने बताया कि जशपुर के दोकड़ा थाने में पीड़िता ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि, अगस्त 2020 में उसकी फेसबुक पर आरोपी अलोक लकड़ा से दोस्ती हुई. इस दौरान दोनों के बीच लगातार बातचीत होते रहती थी. पीड़िता ने बताया कि आरोपी ने खुद को अनमैरिड बताया.

जानकारी के अनुसार आरोपी, पीड़िता के घर में आया और सच्चे प्यार के साथ शादी का झांसा देते हुए दुष्कर्म किया. जिसके बाद आरोपी ने पीड़िता से बातचीत करना बंद कर दिया. जब पीड़िता को शंका हुई तो उसने आर्मी जवान के बारे में जानकारी हासिल की. जिसमें यह बात सामने आई कि आरोपी अलोक लकड़ा पहले से ही शादीशुदा था और उसका एक बच्चा भी है. जिसके बाद पीड़िता ने मामला दर्ज कराते हुए आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है.

नाबालिग से दुष्कर्म के दोषी को फास्ट ट्रैक कोर्ट ने सुनाई 20 साल की सजा

पुलिस को जांच के दौरान पता चला कि आरोपी आर्मी जवान है और उसकी पोस्टिंग राजस्थान के बीकानेर में है. आरोपी घटना के बाद से ही फरार चल रहा था. जिसकी पुलिस तलाश कर रही थी. सायबर सेल की मदद से आरोपी का मोबाइल नंबर ट्रेस करने पर उसकी लोकेशन सरगुजा के ग्राम नवानगर में मिली. जिसके बाद एसपी के निर्देशानुसार पुलिस टीम ने उसे गिरफ्तार किया. आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details