छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Bhilai News : सोती रही पुलिस, थाने में हो गई बड़ी चोरी

By

Published : May 24, 2023, 1:59 PM IST

भिलाई भट्टी थाना पुलिस ने थाना परिसर में घुसकर चोरी करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. साथ ही माल खरीदने वाला कबाड़ी भी गिरफ्त में है. इस मामले में एसपी ने दो आरक्षक राजेंद्र बंसोड़ और मुरली मनोहर सोनी को सस्पेंड कर दिया है.

two constables suspended
सोती रही पुलिस थाने में हो गई बड़ी चोरी

भिलाई : भट्टी थाना पुलिस कितनी चौकस है इस बात का अंदाजा आपको इस बात से लग जाएगा कि चोरों ने थाने को ही निशाना बना लिया. चोरों ने इस बार घर और किसी मोहल्ले की दुकान में नहीं बल्कि थाना परिसर में ही चोरी कर ली. आरोपियों ने आधी रात को थाने में घुसकर चोरी की है.जिसमें आरोपियों ने पहले ऑटो लाकर थाने में लगाया.इसके बाद दो टन वजनी लोहे के ब्लूम को लोडकर निकल लिए.

सुबह अफसरों की टूटी नींद :जब थाने के स्टाफ ने थाना परिसर में रखे ब्लूम को नहीं पाया तो इसकी जानकारी अफसरों को दी.जिसके बाद अफसरों के होश उड़ गए.अफसरों ने सीसीटीवी खंगाले और आनन फानन में एक कबाड़ी समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया.वहीं मामले में दो आरोपियों की तलाश जारी है. वहीं इस मामले में थाना के भी पुलिसकर्मियों की संलिप्तता की आशंका जताई जा रही है. घटना के बाद एसपी ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दो आरक्षकों को निलंबित किया है.

कब हुई चोरी : चोरी की घटना देर रात करीब एक बजे से लेकर पांच बजे के बीच हुई. रात में तीन आरोपी एक आटो लेकर भट्ठी थाना परिसर में घुसे और बाईं ओर रखे दो टन लोहे को ब्लूम को उसमें लोड करने के बाद आराम से चले गए. इस दौरान थाने में पूरा स्टाफ मौजूद था.लेकिन किसी को भी इस चोरी की भनक तक नहीं लगी.पुलिस ने इसके बाद पतासाजी शुरु की तो पाया कि कैंप दो में रहने वाले विजय कबाड़ी को लोहा बेचा गया है.जिसके बाद लोहा जांच करने पर माल भट्टी थाना का निकला. पुलिस ने इस मामले में कैंप-2 निवासी विजय कबाड़ी उर्फ विजय चंद्राकर और लोहा चोरी करने वाले शारदा पारा कैंप-2 निवासी निलेश कुमार को गिरफ्तार कर लिया है. निलेश के साथ दो और भी लोग चोरी करने के लिए गए थे.जो फरार हैं.

1- दुर्ग में लड़की का रास्ता रोककर छेड़खानी और लूटपाट करने वाले गिरफ्तार

2-दुर्ग में मुनाफा का लालच देकर ठगी, आरोपी गुजरात से गिरफ्तार

3-पत्नी नहीं जा रही थी ससुराल, पति ने उठाया खौफनाक कदम


पुलिस कर्मियों की भूमिका संदिग्ध, दो सिपाही निलंबित :इस घटना के तुरंत बाद दुर्ग एसपी डॉ अभिषेक पल्लव ने भट्ठी थाना में पदस्थ दो सिपाही राजेंद्र बंसोड़ और मुरली मनोहर सोनी को निलंबित कर दिया है. एसपी ने आदेश में लिखा है कि इन दोनों सिपाहियों का आचरण संदिग्ध था. बताया जा रहा है भट्टी थाना में जब्ती का ढेर सारा माल कबाड़ी के पास खपाया जा चुका है. इस बार भी इसे खपाने की नीयत से चोरी हुई थी. लेकिन अफसरों को इसकी भनक लग गई. भट्टी थाना के सिपाहियों की ही भूमिका संदिग्ध थी. थाना में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को जब्त लिया गया है. जिसके आधार पर जांच की जा रही है. आरोपियों की कॉल डिटेल खंगाली जा रही है. मामले में दो आरोपियों की गिरफ्तारी भी हुई है. वहीं दो आरक्षक निलंबित हैं. जांच में जिनके भी नाम सामने आएंगे सभी पर कार्रवाई होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details