छत्तीसगढ़

chhattisgarh

भिलाई लूटकांड का खुलासा आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Sep 10, 2022, 7:31 PM IST

भिलाई लूटकांड का खुलासा आरोपी गिरफ्तार
भिलाई लूटकांड का खुलासा आरोपी गिरफ्तार ()

भिलाई में खुद को पुलिस बताकर लूट को अंजाम देने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी कई दिनों से पुलिस को चकमा दे रहा था. लेकिन आखिरकार लूट के पैसों समेत पुलिस के हत्थे चढ़ गया. आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है.जिसके बाद उसे न्यायिक हिरासत में भेजा गया है.Bhilai crime news

भिलाई : भिलाई 3 थाना क्षेत्र के सिरसा गेट चौक से उमदा जाने वाला गौरव पथ पर हुई लूट का खुलासा हो गया (Bhilai robbery exposed accused arrested) है. पुलिस ने आरोपी को मुंबई से गिरफ्तार किया है. साथ ही लूट में इस्तेमाल मोटर साइकिल समेत 1 लाख 44 हजार रुपए की नकदी भी पुलिस ने बरामद कर ली है. इस मामले में आरोपी ने खुद को पुलिस बताकर वारदात को अंजाम दिया था.

आरोपी विनोद पोपटानी


कब हुई थी वारदात :भिलाई 3 के उमदा रोड स्थित ठाकुर पेट्रोल पंप के पास 31 अगस्त को खैरागढ़ निवासी परमानंद वर्मा से डेढ़ लाख को उठाईगिरी को वारदात को अंजाम दिया गया था. अज्ञात आरोपी के डेढ़ लाख रुपए लूट की सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर तफ्तीश शुरू की. पुलिस ने आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगालने शुरु किए. जिसमें आरोपी का फुटेज पुलिस के हाथ लगा. जिसके बाद पुलिस लगातार आरोपी की पतासाजी में जुटी (Bhilai robbery case ) थी.

मुखबिर ने बताया ठिकाना :पुलिस को मुखबिर से जानकारी लगी कि आरोपी रायपुर पुलिस को सूचना देने वाले का बेटा है. पुलिस ने आरोपी को पकड़ने के लिए लगातार रायपुर,राजनांदगांव,नागपुर के ठिकानों पर दबिश दी. लेकिन आरोपी पुलिस की गिरफ्त से लगातार दूर चला जाता. पुलिस ने आखिरकार आरोपी विनोद पोपटानी को महाराष्ट्र के मुंबई स्थित कल्याण महाराष्ट्र में घेराबंदी कर दबोचा.आरोपी विनोद पोपटानी ने लूट की वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया है. पुलिस ने उसके कब्जे से 1 लाख 44 हजार और घटना में इस्तेमाल मोटर साइकिल बरामद की है.

ये भी पढ़ें- पुलिसकर्मी बनकर सेल्समैन से 31 हजार रुपये की उठाईगिरी

पुलिस वाला बताकर की थी लूट :प्रार्थी 3 दोस्तों के साथ दो अलग-अलग मोटर साइकिल पर सवार होकर सरिया खरीदने रायपुर गया था. वहां उन्होंने बालाजी ट्रेडर्स में सरिया रेट की जानकारी ली और चारों भिलाई के लिए निकल पड़े. सभी लोग भिलाई 3 के औद्योगिक क्षेत्र जाने के लिए गौरव पथ के रास्ते जा रहे थे. तभी आरोपी विनोद पोपटानी उनके पास आया. उसने खुद को पुलिस वाला बताकर पहले गाड़ी रोकने को कहा. फिर गाड़ी का दस्तावेज और लाइसेंस दिखाने को कहा. प्रार्थी ने लायसेंस बैग में रखना बताया और बैग खोलकर लायसेंस भी दिखा दिया.लेकिन आरोपी ने प्रार्थी के पैसों से भरा बैग लेकर फरार हो (Bhilai crime news ) गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details