छत्तीसगढ़

chhattisgarh

श्रद्धालुओं से पार्किंग शुल्क के नाम पर अवैध वसूली, रुद्री थाना में मंदिर ट्रस्ट ने कराई शिकायत दर्ज

By

Published : Jan 3, 2022, 10:55 PM IST

Updated : Jan 4, 2022, 12:20 PM IST

मंदिर ट्रस्ट ने कराई शिकायत दर्ज
मंदिर ट्रस्ट ने कराई शिकायत दर्ज

धमतरी के गंगरेल बांध किनारे स्थित मां अंगारमोती मंदिर में आने जाने वाले मार्ग में श्रद्धालुओं से वसूली किए जाने का मामला तूल पकड़ लिया है. श्रद्धालुओं से पार्किंग शुल्क के नाम पर अवैध वसूली की जा रही है.

धमतरी:धमतरी के गंगरेल बांध किनारे स्थित मां अंगारमोती मंदिर में आने जाने वाले मार्ग में श्रद्धालुओं से वसूली किए जाने का मामला तूल पकड़ लिया है. सर्व आदिवासी समाज और मंदिर ट्रस्ट ने अवैध वसूली का आरोप लगाते हुए संबंधित व्यक्तियों के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई है. जल्द कार्रवाई की मांग की है.

यह भी पढ़ें:Corona increased in chhattisgarh : बंद हो सकते हैं स्कूल

श्रद्धालुओं से पार्क के नाम पर वसूली

दरअसल गंगरेल बांध किनारे स्थित मां अंगारमोती मंदिर को शक्ति पीठ माना जाना जाता है. इसकी ख्याति प्रदेश ही नहीं है बल्कि दिगर राज्यों सहित विदेशों में भी है. यही वजह है कि यहां रोजाना हजारों की संख्या में श्रद्धालु माता के दर्शन करने पहुंचते हैं लेकिन यहां पहुंचने वाले सभी लोगों को बीच रास्ते में पार्किग के नाम पर 5 रुपये से लेकर 20 रूपये तक का वसूली करते है. तभी उनकी बाइक या फिर कार को आगे जाने दिया जाता है.


लोगों में भारी नाराजगी
ट्रस्ट का कहना है कि रायपुर के रहने वाले कुछ लोग और उसके साथियों द्वारा गंगरेल रोड पर पार्किंग शुल्क के नाम से श्रद्धालुओं से वसूली किया जा रहा है. जिसकी शिकायत पहले भी जिले के बड़े अधिकारियों को गई थी, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नही हुई.ऐसे में समाज प्रमुखों में भारी नाराजगी देखी जा रही है.

पुलिस ने दिया जांच का आश्वासन

वहीं समाज का कहना है कि मंदिर की ओर जाने वाले लोगों से शुल्क नहीं लेने का प्रावधान है, लेकिन संबधित लोग मंदिर जाने वाले लोगों से भी दादागिरी कर पैसे वसूल कर रहे हैं, जो कि बेहद निंदनीय है. इससे लोगों को बहुत परेशानियां हो रही है. इधर रुद्री पुलिस ने इस मामले में जांच के बाद कार्रवाई का आश्वासन दिया है.

Last Updated :Jan 4, 2022, 12:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details