छत्तीसगढ़

chhattisgarh

धमतरी: 46 घंटे की रेस्क्यू के बाद लापता बच्ची का मिला शव

By

Published : Jan 30, 2020, 3:20 PM IST

Updated : Jan 30, 2020, 3:31 PM IST

मंगलवार को धमतरी के गंगरेल डैम में हुए हादसे में लापता 5 साल की बच्ची के शव को पुलिस ने 46 घंटे की रेस्क्यू ऑपेरशन के बाद ढूंढ लिया है.

missing girl found after 46 hours of rescue
लापता बच्ची का मिला शव

धमतरी: गंगरेल डैम में नाव पलटने से एक ही परिवार के 2 लोगों की मौत हो गई थी. वहीं 5 साल की एक बच्ची लापता थी, जिसका शव बरामद कर लिया गया है. पुलिस ने 46 घंटे रेस्क्यू ऑपेरशन के बाद लापता बच्ची का शव बरामद कर लिया है. मृतक बच्ची का नाम लक्ष्मी मंडावी बताया जा रहा है.

46 घंटे की रेस्क्यू के बाद लापता बच्ची का मिला शव

बताया जा रहा है, स्टेट डिसास्टर मैनेजमेंट फोर्स यानी एसडीआरएफ की मदद से बच्ची की तलाश की जा रही था. बीच-बीच में बच्ची के शव को बांध की बड़ी मछलियों द्वारा नुकसान पहुंचाने की आशंका भी जताई जा रही थी. 46 घंटे की कड़ी मेहनत के बाद गोताखोरों ने बच्ची के शव को ढूढ़ने में सफलता हासिल की. पुलिस को बच्ची का शव रेस्क्यू ऑपेरशन के दौरान पत्थर में फंसा मिला.

नाव पलटने से हुआ था हादसा

हादसे के दौरान नाव में कुल 12 लोग सवार थे, जिनमें से 2 लोगों को घायल हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था. बता दें, मंगलवार को नारायणपुर से एक परिवार गंगरेल बांध घूमने आया था. परिवार के लोग नाव से गंगरेल डैम घूम रहे थे. इस दौरान हवा का बहाव तेज होने से पानी में लहरें उठने लगी और नाव में पानी भर गया, जिससे नाव पलट गई.

हादसे में 2 लोगों की मौत

हादसे के तुरंत बाद गांव के मछुआरों ने जाल फेंककर लोगों को बचाने की कोशिश की. इस दौरान 16 साल की सुमित्रा नाग और 3 साल की मासूम निवेदिता कांगे की मौत हो गई. हादसे में 2 महिला दुर्गेश्वरी कांगे और नीराबाई मंडावी को घायल हालत में जिला अस्पताल चारामा में भर्ती कराया गया है. घटना के बाद से ही 5 साल की लक्ष्मी मंडावी लापता थी जिसका आज शव मिला है.

Last Updated : Jan 30, 2020, 3:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details