छत्तीसगढ़

chhattisgarh

नक्सलगढ़ में नक्सलियों ने की पति-पत्नी की बेरहमी से हत्या!

By

Published : Oct 18, 2021, 12:52 PM IST

Updated : Oct 18, 2021, 1:02 PM IST

दंतेवाड़ा (Dantewada) के सिटी कोतवाली (City Kotwali) से महज 5 किलोमीटर दूर मुरकी गांव (Murki Village) में दंपत्ति का शव (Dead body of couple) मिलने से इलाके में दहशत का माहौल है. बताया जा रहा है कि ऐसी हत्यायें (Murders) इलाके में कई बार हो चुकी है. ऐसे में पुलिस (Police) को आशंका है कि इस हत्या को नक्सलियों (Naxalites) ने अंजाम दिया है.

Strings of murder being linked to Naxalites
नक्सलियों से जुड़ रहे हत्या के तार

दंतेवाड़ाः छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा (Dantewada) में कई बार नक्सलियों द्वारा लोगों की हत्या का मामला सामने आ चुका है. हालांकि नक्सलियों की चालाकी से की गई लोगों की हत्या के कारण पुष्टि नहीं हो पाती है. ताजा मामला दंतेवाड़ा के सिटी कोतवाली (City Kotwali) मुख्यालय से महज 5 किलोमीटर दूर मुरकी गांव (Murki Village) का है. यहां दंपत्ति का शव (Dead body of couple) मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई है.

तेज हथियार से रेता गया गला

बताया जा रहा है कि बीते रात गांव के ही तालाब के पास से दो अज्ञात शव बरामद हुए. शवों को तेजधार वाली हथियार से गला रेता गया था. वहीं, शव मिलने के बाद गांववालों ने तुरंत पुलिस को मामले की सूचना दी. सूचना पाते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची.

हत्या की आशंका

पुलिस (Police) ने शव को अपने कब्जे में करके पोस्टमार्टम (Post mortem) के लिए भेज दिया. इसके साथ ही शंका जताई जा रही है कि मृत दंपत्ति की बेरहमी से गला रेतकर हत्या की गई. वहीं, पुलिस को शक है कि ये हत्या नक्सलियों (Naxalites) द्वारा की गई है.

आपसी विवाद में दो पक्षों में मारपीट, 2 युवक घायल दंतेवाड़ा के 7 आरोपी गिरफ्तार

नक्सलियों पर हत्या का अंदेशा

इधर, मामले में थाना प्रभारी सौरव सिंह ने बताया कि मृतकों की पहचान कर ली गई है. दोनों ही मुरकी ग्राम के निवासी है. मृतक का नाम रामा आयामी और पत्नी का नाम मासे बताया जा रहा है. वहीं, मृतक के घरवालों ने बताया कि दोनों एक दिन पहले चावल पीसने के लिए घर से निकले थे, लेकिन देर रात तक घर नहीं पहुंचने के बाद परिवार वालों ने दोनों की खोजबीन की. दूसरे दिन सुबह तालाब के किराने दोनों का शव बरामद किया गया. शवों को देखने के बाद पता चल रहा है कि दोनों की मौत तेजधार हथियार से गला रेत की की गई है. ऐसे में नक्सली कनेक्शन होने का अंदेशा लगाया जा रहा है. हालांकि जांच के बाद ही कुछ कह पाना मुमकिन होगा.

ऐसे कई हत्यायें हो चुकी हैं

पहली बार नहीं है जब नक्सलियों की बलि कोई मासूम चढ़ा हो. इससे पहले भी कई बार ऐसी हत्यायें हो चुकी है. जिसका सीधा कनेक्शन नक्सलियों से जुड़ता है. बताया जा रहा है कि पिछले कई दिनों से ऐसी हत्याओं को नक्सली अंजाम दे रहे है.

Last Updated : Oct 18, 2021, 1:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details