छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बीजापुर: ग्रामीणों ने रैली निकालकर SDM को सौंपा ज्ञापन, स्वास्थ्य विभाग पर लगाए गंभीर आरोप

By

Published : Sep 16, 2020, 9:33 AM IST

बीजापुर के गंगालूर गांव के ग्रामीणों ने मंगलवार को हजारों की संख्या में एकजुट होकर रेली निकाली. इस दौरान ग्रामीणों ने स्वास्थ्य विभाग पर गंभीर आरोप लगाए हैं और राज्यपाल के नाम एसडीएम हेमेंद्र भुआर्य को ज्ञापन सौंपा है.

memorandum to SDM
एसडीएम को ज्ञापन

बीजापुर: छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है. लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले से लोगों में दहशत है. मंगलवार को गंगालूर गांव के हजारों ग्रामीणों ने जिला चिकित्सा स्वास्थ्य विभाग पर आरोप लगाए हैं. ग्रामीणों का कहना है कि स्वास्थ्य विभाग कोरोना नहीं होने पर भी जबरदस्ती हॉस्पिटल में भर्ती कर रही है. ग्रामीणों ने राज्यपाल के नाम एसडीएम हेमेंद्र भुआर्य को ज्ञापन सौंपा है.

ग्रामीणों का कहना है कि कुछ दिन पहले हजारों की संख्या में उन्होंने एकजुट होकर अपनी 11 सूत्रीय मांगों को लेकर डिप्टी कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा था. मौके पर मौजूद डिप्टी कलेक्टर और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने हरसंभव मदद करने का भरोसा भी दिलाया था, लेकिन अब तक इस पर कोई ध्यान नहीं दिया गया, जिसके बाद दोबारा रैली निकालकर जिला प्रशासन को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा गया है.

पढ़ें: कोविड 19 के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए मरवाही में 100-100 बेड की व्यवस्था करने के निर्देश

ज्ञापन में ग्रामीणों ने जिला चिकित्सा स्वास्थ्य विभाग पर गंभीर आरोप लगाए हैं. ग्रामीणों का कहना है कि एक तो स्वास्थ्य विभाग जबरदस्ती उन्हें अस्पताल में भर्ती कर रहा है और ऊपर से खाने-पीने का भी सही इंतजाम नहीं कर रहा. ग्रामीणों का कहना है कि शासकीय और प्राइवेट अस्पताल में कोरोना की अफवाह फैलाकर भोले-भाले लोगों से रुपए ऐंठे जा रहे हैं.

स्वास्थ्य विभाग पर लगाए गंभीर आरोप

ग्रामाीणों ने मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारी को हटाकर नए प्रभारी नियुक्त करने की बात भी आवेदन में लिखी है. कोरोना के नाम पर किडनी निकाले जाने का भी आरोप लगाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details