छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बीजापुर में ग्रामीण की हत्या करने वाला नक्सली राजू उरसा गिरफ्तार

By

Published : Aug 16, 2021, 8:46 PM IST

Naxalite Raju Ursa arrested
नक्सली राजू उरसा गिरफ्तार ()

बीजापुर पुलिस ने नक्सल विरोधी अभियान के तहत एक खूंखार नक्सली को गिरफ्तार किया है. साल 2006 में इसने एक ग्रामीण की हत्या कर दी थी.

बीजापुर: जिले में चलाए जा रहे नक्सल विरोधी अभियान के तहत बीजापुर सीआरपीएफ टीम को बड़ी सफलता हाथ लगी है. संयुक्त सर्चिंग अभियान में सुरक्षाबलों की टीम ने एक नक्सली को गिरफ्तार किया है. गिरफ्त में आए नक्सली का नाम राजू उरसा है. साल 2006 में इसने एक ग्रामीण की हत्या कर दी थी. राजू उरसा पर कई और मामले भी दर्ज हैं.

इससे पहले क्षेत्र में एक नक्सली ने सुरक्षाबलों के सामने सरेंडर किया है. इस खूंखार नक्सली का नाम मंगल कुंजाम है. यह भैरमगढ़ में प्लाटून कमांडर के तौर पर तैनात था. सरेंडर करने के बाद मंगल कुंजाम ने बताया कि उसने नक्सलियों की खोखली नीति से तंग आकर सरेंडर किया है. मंगल कुंजाम उर्फ उधम सिंह पर तीन लाख रुपये का इनाम घोषित था.

राजू उरसा गिरफ्तार

लगातार सुरक्षाबलों को मिल रही सफलता

17 जून को दो नक्सली गिरफ्तार

16 जून को महेन्दीगुड़ा इलाके से 5 नक्सली को पकड़ा गया

20 जून को 10 किलो का आईईडी और पाइप बम हुआ बरामद

10 जून को बेचापाल से एक नक्सली हुआ अरेस्ट

12 जून को 2 नक्सली दंपति ने सरेंडर किया

29 मई को खूंखार नक्सली मड़काम साधू सुरक्षा बलों के गिरफ्त में आया. यह नक्सली 11 सितंबर 2020 को जैगुर में रेंजर रथराम पटेल की हत्या में शामिल था. बस्तर में लोन वर्राटू अभियान का असर भी देखने को मिल रहा है. दंतेवाड़ा में लोन वर्राटू अभियान के तहत एक वर्ष में अब तक 386 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है. जिसमें 102 इनामी नक्सली हैं. इससे पुलिस काफी उत्साहित है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details