छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बीजापुर के धर्मारम पुलिस कैंप पर नक्सली हमला, सुरक्षा बलों की जवाबी फायरिंग से भागे नक्सली

By

Published : Apr 24, 2022, 10:27 PM IST

Bijapur Dharmaram police camp in Pamed
बीजापुर के धर्मारम पुलिस कैंप पर नक्सली हमला

बीजापुर के पामेड़ में पुलिस कैंप पर नक्सलियों ने हमला बोला. यह घटना बीजापुर के धर्मारम की है. सुरक्षाबलों की तरफ से भी नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिया गया. जिसके बाद नक्सली मौके से भाग खड़े हुए.

बीजापुर:बीजापुर में पामेड़ के धर्मारम इलाके में पुलिस कैंप पर नक्सलियों ने हमला बोल दिया. नक्सलियों की तरफ से यह हमला रात 8 बजे किया गया. इस अटैक में नक्सलियों ने कैंप पर कई बीजीएल यानि (बैरल ग्रेनेड लॉन्चर) भी दागे. करीब 15 से 20 मिनट तक यह फायरिंग होती रही. सुरक्षाबलों ने भी नक्सलियों की फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दिया. सिक्योरिटी फोर्स की तरफ से भारी गोलीबारी के बाद नक्सली मौके से भाग खड़े हुए.

अभी तक किसी के हताहत की खबर नहीं: हालांकि इस मुठभेड़ में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है. मामला जिले के पामेड़ थाना क्षेत्र का है. बताया जा रहा है कि, जिले के नक्सल प्रभावित इलाके धर्माराम में स्थित पुलिस कैंप में रविवार की शाम करीब 8 बजे माओवादियों ने अचानक हमला कर दिया. जिसके बाद जवानों ने मोर्चा संभाला और माओवादियों की गोलियों का मुंहतोड़ जवाब दिया उसके बाद नक्सली मौके से भाग निकले.

बीजापुर: सर्चिंग पर निकले जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 2 जवान घायल, एक नक्सली ढेर

एरिया डोमिनेशन टीम पर भी हुआ नक्सली हमला: इससे पहले नक्सलियों के बंद को देखते हुए बीजापुर में सुरक्षाबल अलर्ट पर गश्त लगा रहे थे. उस दौरान चिंतावगु कैंप से सुरक्षाबलों की टीम एरिया डोमिनेशन पर निकली थी. एरिया डोमिनेशन के दौरान शाम 7.30 बजे पास के जंगलों में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. यहां पर भी मुठभेड़ के दौरान नक्सलियों ने पुलिस पार्टी पर बीजीएस से हमला किया. करीब यहां नक्सलियों ने 6 से 7 बीजीएल दागे. सुरक्षाबलों की टीम ने नक्सलियों पर हेवी फायरिंग की. जिसके बाद नक्सली अंधेरे का फायदा उठाते हुए भाग निकले. इस तरह बीजापुर में आज दो बार नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच आमने-सामने की लड़ाई हुई. सर्चिंग के बाद और भी कई बड़े खुलासे होने की उम्मीद है

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details