छत्तीसगढ़

chhattisgarh

शिक्षामंत्री प्रेम साय सिंह टेकाम का दावा, "छत्तीसगढ़ के सरकारी स्कूलों में सुधरा शिक्षा का स्तर"

By

Published : Apr 28, 2022, 6:26 PM IST

Updated : Apr 28, 2022, 7:02 PM IST

Premsai Singh Tekam
प्रेमसाय सिंह टेकाम ()

बालोद के निपानी में शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने नवीन कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय भवन की सौगात दी. इस दौरान मंत्री प्रेम साय सिंह टेकाम ने दावा किया कि सरकारी स्कूलों में शिक्षा का स्तर सुधरा है.

बालोद: प्रदेश के शिक्षा एवं आदिम जाति कल्याण विभाग मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने आज निपानी में नवीन कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय भवन की सौगात दी. टेकाम ने एक करोड़ 20 लाख रुपए की लागत से निर्मित भवन का लोकार्पण किया. इस दौरान उनके साथ ही स्थानीय विधायक संगीता सिन्हा भी मौजूद थी.

बालोद दौरे पर शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम



सरकारी स्कूल में भर्ती के लिए लग रही लाइन : शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि एक समय था जब निजी स्कूलों में भर्ती के लिए लोग सिफारिश के लिए आते थे. लाइनें लगी रहती थी और शासकीय स्कूलों की ओर कोई देखना भी नहीं चाहता था. लेकिन हमारी नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार ने स्कूलों में शिक्षा का स्तर इतना ऊंचा उठा दिया है कि यहां पर शासकीय स्कूलों में दाखिले के लिए सिफारिशों का दौर चल रहा है. लोग शासकीय स्कूल में अपने बच्चों को पढ़ाना चाहते हैं.

विकास कार्यों की सौगात :स्थानीय विधायक संगीता सिन्हा की मांग के बाद प्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री ने उनके विधानसभा क्षेत्र के लिए विकास कार्यों की सौगात दी, जिसमें प्रमुख रुप से पिपरछेड़ी में नए शाला भवन, गुरुर में नए शाला भवन और नेवारिकला में भवन जीर्णोद्धार शामिल है.

यह भी पढ़ें:कोरोना काल में स्कूलों को खोलने में बड़ा रिस्क: स्कूल शिक्षा मंत्री

स्कूली प्रतिभा का सम्मान : प्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने हटकर काम करने वाले बच्चों को सम्मानित भी किया. जिसमें मार्शल आर्ट, शिक्षा के क्षेत्र में, खेल के क्षेत्र सहित अन्य क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राएं शामिल हैं.

Last Updated :Apr 28, 2022, 7:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details