छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बलरामपुर में अवैध रूप से भंडारित एवं परिवहन किये जा रहे 199 बोरी अवैध धान जब्त

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Jan 18, 2024, 10:43 PM IST

Illegal Paddy Seized in Balrampur बलरामपुर में अवैध धान को मंडी में खपाने की कोशिश में जुटे बिचौलिए पर प्रशासन ने कार्रवाई की है. पुलिस एवं राजस्व विभाग की संयुक्त टीम ने कुल 199 बोरी अवैध धान जब्त की है.

illegal paddy seized in balrampur
बलरामपुर में अवैध रूप से भंडारित धान जब्त

बलरामपुर: में धान के अवैध परिवहन और संग्रहण पर जिला प्रशासन की कार्रवाई लगातार जारी है. इसी क्रम में जिले के खजुरियाडीह गांव में अवैध रूप से भण्डारित धान और पड़ोसी राज्य झारखण्ड से ट्रक में छिपाकर लाए जा रहे अवैध धान को पुलिस ने जब्त किया है. पुलिस एवं राजस्व विभाग की संयुक्त टीम द्वारा यह कार्रवाई की गई है. पुलिस थाने में सौंप दिया गया है.

199 बोरी अवैध धान जब्त:बलरामपुर के चांदो तहसील अंतर्गत खजुरियाडीह गांव में बिचौलियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है. बिचौलिए द्वारा अपने खलिहान में 127 बोरी अवैध धान भण्डारित करने की सूचना प्रशासन को मिली. सूचना मिलने पर तहसीलदार और समिति प्रबंधक द्वारा मौके पर पहुंचकर 127 बोरी अवैध धान जब्त किया है. बिचौलिए द्वारा झारखण्ड से मिनी ट्रक से 72 बोरी अवैध धान परिवहन कर लाया जा रहा था. जिसकी सूचना मिलने पर भी चांदो बलरामपुर मार्ग पर तहसीलदार और चांदो पुलिस की टीम द्वारा अवैध धान सहित वाहन को जब्त किया गया है. पुलिस के पहुंतने पर मौका पाकर वाहन चालक फरार हो गए हैं.

कोचिए और बिचौलिए पर कार्रवाई के निर्देश: बलरामपुर जिले के कलेक्टर रिमिजियुस एक्का ने जिले में अवैध धान की आवक को रोकने के लिए टीम गठित कर कोचियों एवं बिचौलियों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं. जिसके बाद जिला प्रशासन ने आम नागरिकों से की यह अपील की है कि धान खरीदी में किसी भी प्रकार की अवैध गतिविधि तथा अनियमितता होने पर शिकायत दर्ज करा सकते हैं. जिसमें शिकायतकर्ता की जानकारी पूर्ण रूप से गोपनीय रखी जाएगी.

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में 1 नवंबर 2023 से धान खरीदी की शुरुआत हो गई थी. जिसके बाद से ही लगातार किसान धान खरीदी केंद्रों में पहुंच रहे हैं. जहां समर्थन मूल्य पर किसानों से धान खरीदी की जा रही है. जिले में धान के अवैध परिवहन और संग्रहण पर जिला प्रशासन की कार्रवाई लगातार जारी है. बावजूद इसके अवैध धान को मंडी में खपाने के लिए कोचिए और बिचौलिए लगे हुए है.

छत्तीसगढ़ में धान खरीदी का श्रेय लेने की मची बीजेपी कांग्रेस में होड़
राम वन गमन पथ योजना में भ्रष्टाचार पर होगी कार्रवाई, बिठाई जाएगी कमेटी : सीएम साय
महासमुंद में दो करोड़ का सोना जब्त, कार के खूफिया चेंबर में छिपाकर तस्करी, बंगाल से महाराष्ट्र जा रहा था माल

ABOUT THE AUTHOR

...view details