छत्तीसगढ़

chhattisgarh

सीतापुर BEO कार्यालय और स्कूल भवन में लौटी रौनक, हुआ जीर्णोद्धार

By

Published : Dec 3, 2020, 7:18 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

सीतापुर ब्लॉक और शिक्षा विभाग की पूरी टीम ने जर्जर भवन की मरम्मत कराई है. सीतापुर प्राथमिक शाला और BEO कार्यालय के अधिकारी-कर्मचारियों ने पैसे एकत्रित किया. इसके बाद स्कूल और BEO कार्यालय का नक्शा बदल दिया. कार्यालय पहले जर्जर अवस्था में था, लेकिन अब खूबसूरत नजर आ रहा है.

sitapur-beo-office-and-shabby-school-building-staff-repaired-in-sarguja
सीतापुर BEO कार्यालय और स्कूल भवन में फिर लौटी रौनक

सरगुजा: सीतापुर ब्लॉक के प्राथमिक शाला की स्थिति पहले बद से बदतर थी, लेकिन BEO कार्यालय में काम कर रहे अधिकारी-कर्मचारियों ने जीर्णोद्धार किया है. भवन जर्जर होने के कारण शाम ढलते ही असामाजिक तत्वों का जमावड़ा लग जाता था. कार्यालय सहित स्कूल कैंपस में असामाजिक तत्वों ने तोड़फोड़ कर दिया था. जब अधिकारी-कर्मचारी दिन में अपने ड्यूटी पर पहुंचते थे, तब उन्हें शराब की बोतलें दिखाई देती थी, लेकिन अब स्कूल और कार्यालय साफ नजर आ रहा है.

सीतापुर BEO कार्यालय और स्कूल भवन में लौटी रौनक

स्कूल की बिल्डिंग काफी पुरानी है. इससे स्कूल में पढ़ने वाले बच्चे और BEO कार्यालय में कर्माचारियों को खतरा बना रहता था. अधिकारी-कर्मचारी डर के साये में काम करते थे. स्कूल सहित BEO कार्यालय का भवन मरम्मत के अभाव में जर्जर हो गया था. ऐसे में सीतापुर BEO मिथलेश सिंह सेंगर और सीतापुर शिक्षा विभाग की टीम ने कार्यालय सहित स्कूल परिसर का जीर्णोद्धार किया. कार्यालय के लोगों ने मिलकर सहयोग किया. साथ ही स्कूल परिसर सहित BEO कार्यालय की मरम्मत कराई.

पढ़ें: न मां की मौत से हारीं, न अभाव ने तोड़ा, डॉक्टर बनेंगी बस्तर की ये बेटियां

स्कूल कैंपस में स्वच्छ जल की व्यवस्था

BEO कार्यालय में कर्मचारियों ने एक-एक पौधरोपण किया, जिससे स्कूल परिसर सहित BEO कार्यालय का वातावरण हरा-भरा हो गया है. यहां आने वालें लोगों को किसी भी प्रकार का अव्यवस्था का सामना नहीं करना पड़ रहा है. कार्यालय कैंपस में मरम्मत के साथ-साथ भवन की साज-सज्जा और लाइट की व्यवस्था की गई है. कार्यालय सहित स्कूल कैंपस में स्वच्छ जल की व्यवस्था बनाई गई है. साथ ही रात में चौकीदार की भी व्यवस्था की गई है.

पढ़ें:SPECIAL: मेंटेनेंस के अभाव में सूख गए 19 लाख के वाटर ATM

प्राथमिक शाला सीतापुर में फिर लौटी रौनक

प्राथमिक शाला सीतापुर का स्कूल परिसर सहित BEO कार्यालय अब खूबसूरत नजर आ रहा है. कार्यालय यहां काम करने वाले और आने वाले लोगों का मन मोह रहा है. यहां की स्थिति अब काफी अच्छी हो चुकी है. चारों तरफ हरियाली आ गई है. कार्यालय में काम करने वाले लोग अब काफी खुश नजर आ रहे हैं. साथ ही स्कूल में बच्चों की पढ़ाई के लिए स्कूल की हालत सुधार दी गई है.

Last Updated :Jul 25, 2023, 8:01 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details